31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

#Srilanka : Social Media पर उठी आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक कार्रवाई की मांग, VIDEO

रांची : श्रीलंका में तीन चर्च और तीन फाइव स्टार होटलों पर हुए हमले के बाद सोशल मीडिया पर वैश्विक आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठने लगी है. इद्रिस नूरजई ने ट्वीट किया कि आतंकवाद एक वैश्विक समस्या बन गयी है. वैश्विक स्तर पर इसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जरूरत है. श्रीलंका की राजधानी […]

रांची : श्रीलंका में तीन चर्च और तीन फाइव स्टार होटलों पर हुए हमले के बाद सोशल मीडिया पर वैश्विक आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठने लगी है. इद्रिस नूरजई ने ट्वीट किया कि आतंकवाद एक वैश्विक समस्या बन गयी है. वैश्विक स्तर पर इसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जरूरत है.

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो के कोचिकेड चर्च, काटुपावितिया चर्च, किंग्सबरी चर्च, शांगरी ला होटल, सिनामोन ग्रांड होटल और बैटिकालोआ में चर्च पर हमले में 100 से ज्यादा लोगों की मौत और करीब 300 लोगों के घायल होने के बाद सोशल मीडिया पर सक्रिय लोग शोक जता रहे हैं. हमले की निंदा कर रहे हैं.

https://twitter.com/Ramika37712177/status/1119834426035384320?ref_src=twsrc%5Etfw

कोलंबो में सेना को बुला लिया गया है. श्रीलंका के प्रधानमंत्री ने आपात बैठक बुलायी है. श्रीलंका सरकार ने अपने देश के लोगों से सतर्क रहने के लिए कहा है. जब तक बहुत जरूरी न हो, किसी सार्वजनिक स्थल पर जाने से उन्हें मना किया गया है. राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा कि हमले की साजिश रचने वालों की पहचान की कोशिशें जारी हैं.

न्यूज टेलीविजन चैनल्स पर वीडियो प्रसारित किये जा रहे हैं, जिसमें लोगों की चीख-पुकार स्पष्ट सुनी जा सकती है. ईस्टर पर्व पर श्रीलंका के समयानुसार सुबह करीब पौने नौ बजे छह जगहों पर बम धमाके के बाद चर्चों और होटलों में चीख-पुकार मच गयी. जान बचाने के लिए लोग इधर-उधर भागने लगे. चर्चों के अंदर मलबा भर गया. प्रार्थना कर रहे कई लोगों की चर्च में ही मृत्यु हो गयी.

सोशल मीडिया ट्विटर पर लोग लगातार हमले के बाद की तस्वीरें और वीडियो शेयर कर रहे हैं. तस्वीरें वीभत्स हैं. रक्तरंजित हैं. वीडियो में दिख रहा है कि दहशतजदा लोग इधर-उधर भाग रहे हैं. दुखी लोग अपनों के मारे जाने का मातम मना रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें