29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वियतनाम में दि‍खा रहस्‍मय जीव

झुरमुट जैसा दिखाई देने वाला यह चीज वाकई में एक जीव है. जी हां देखने और सुनने में थोड़ा अचरज जरूर हो रहा होगा, लेकिन यह सच है. इस जीव को देखने के बाद यहां के लोग काफी बेचैन और हैरान हैं कि आखिर ये कोई पौधा है या फिर कोई जीव. इस दुर्लभ जीव […]

झुरमुट जैसा दिखाई देने वाला यह चीज वाकई में एक जीव है. जी हां देखने और सुनने में थोड़ा अचरज जरूर हो रहा होगा, लेकिन यह सच है. इस जीव को देखने के बाद यहां के लोग काफी बेचैन और हैरान हैं कि आखिर ये कोई पौधा है या फिर कोई जीव. इस दुर्लभ जीव को सबसे पहले दक्षिणी वियतनाम के कियन जियांग प्रांत में एक यात्रा गाइड ने देखा था. लेकिन खास बात है कि यह देखने में जीतना डरावना है उतना ही यह खतरनाक भी हैं.

हजारों मुंह वाला ये जीव अपने शिकार के शरीर से खून का एक-एक कतरा चूस लेने में सक्षम हैं. इस जीव के शरीर का मध्य भाग एक स्टार जैसा है, जिसके भीतर की अनेकों शाखाएं बाहर की ओर निकलने के लिए बेताब हैं.

इस जीव को लेकर लोग काफी पशोपेस में है कि यह जानवर है या पेड़. य‍ह जीव कितना खतरनाक है इसका पता तब चला जब लोगों ने इसो एक हिस्से को छूने का प्रयास किया. शिकार को देखकर यह जीव उनके चारों ओर घूमने लगा और उन तक पहुंचने के लिए हलचल करने लगा.

हालांकि, बाद में उस रहस्यमयी जीव को वापस समुद्र ले जाकर छोड़ दिया गया. वहीं, कुछ लोगों का मानना है कि वह एक बास्केट स्टारफिश है, जो आमतौर पर दक्षिण अमेरिका में पाये जाते हैं. जानकारों का यह भी मानना है कि यह एक समुद्री शैवाल का एक हिस्सा है जो हवा में प्रतिक्रिया करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें