32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बैंकाक पहुंचे राजनाथ सिंह, आज आसियान देशों के रक्षा मंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

नयी दिल्लीः रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ‘एडीएमएम प्लस’ की बैठक में हिस्सा लेने के लिए शनिवार को बैंकाक पहुंचे. आसियान देशों और आठ अन्य देशों के रक्षा मंत्री इकट्ठा होंगे और सुरक्षा सहयोग को आग ले जाने के तौर तरीकों पर चर्चा करेंगे. एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया है, राजनाथ सिंह आसियान देशों के रक्षा […]

नयी दिल्लीः रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ‘एडीएमएम प्लस’ की बैठक में हिस्सा लेने के लिए शनिवार को बैंकाक पहुंचे. आसियान देशों और आठ अन्य देशों के रक्षा मंत्री इकट्ठा होंगे और सुरक्षा सहयोग को आग ले जाने के तौर तरीकों पर चर्चा करेंगे. एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया है, राजनाथ सिंह आसियान देशों के रक्षा मंत्रियों की बैठक ‘मीटिंग प्लस’ (एडीएमएम प्लस) तथा रक्षा एवं सुरक्षा 2019 प्रदर्शनी के उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लेने के आज बैंकाक पहुंचे.
सिंह का रविवार को थाईलैंड के बैंकॉक में ‘एडीएमएम प्लस’ बैठक में शिरकत करने का कार्यक्रम है. ‘एडीएमएम प्लस’ बैठक के एजेंडे के तहत सिंह म्यामांर के रक्षा मंत्री लेफ्टिनेंट जनरल सीन विन के साथ मिलकर ‘हैंडबुक ऑन मिलिट्री मेडिसीन फोर आसियान (दक्षिणपूर्व एशियाई देशों का संघ)’ भी जारी करेंगे.
विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस बैठक में हिस्सा लेने वाले कई देशों के रक्षा मंत्रियों के साथ सिंह की द्विपक्षीय बैठक की भी योजना है. आसियान के 10 देशों के अलावा जापान, अमेरिका, चीन जैसे आठ देश भी अधिक व्यावहारिक रक्षा सहयोग को बढ़ावा देने के लिए इस बैठक में भाग लेंगे. विज्ञप्ति के अनुसार सिंह इस यात्रा के दौरान थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत चान -ओ-चा से शिष्टाचार भेंट भी करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें