29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अमेरिका ने दी सफाई : तुर्की में पोम्पिओ ने न तो टेप सुना, न ट्रांसक्रिप्ट पढ़ी

वाशिंगटन: अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खशोगी की गुमशुदगी से संबंधित न तो कोई टेप सुनी है, न ही कोई ट्रांसक्रिप्ट पढ़ी है. पोम्पिओ के प्रवक्ता ने यह बात कही. यह बयान तब आया, जब एबीसी न्यूज ने दावा किया कि पोम्पिओ ने अंकारा में तुर्की के अधिकारियों […]

वाशिंगटन: अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खशोगी की गुमशुदगी से संबंधित न तो कोई टेप सुनी है, न ही कोई ट्रांसक्रिप्ट पढ़ी है. पोम्पिओ के प्रवक्ता ने यह बात कही.

यह बयान तब आया, जब एबीसी न्यूज ने दावा किया कि पोम्पिओ ने अंकारा में तुर्की के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान कथित ऑडियो रिकॉर्डिंग सुनी.

इस महीने की शुरुआत में इस्तांबुल में सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में प्रवेश करने के बाद से 60 वर्षीय खशोगी लापता हैं. ऐसी आशंका है कि दूतावास के अंदर ही उनकी हत्या कर दीगयी. इस घटना को लेकर दुनिया भर में आक्रोश है.

खशोगी अमेरिकी नागरिक था और ‘द वाशिंगटन पोस्ट’ में काम कर रहा था. विदेश विभाग की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने कहा, ‘विदेश मंत्री पोम्पिओ ने जमाल खशोगी की गुमशुदगी पर न तो कोई टेप सुनी और न ही कोई ट्रांसक्रिप्ट देखी.’

पोम्पिओ बुधवार रात को सऊदी अरब और तुर्की की अपनी यात्रा से लौट आये तथा उन्होंने गुरुवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की. ट्रंप ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि खशोगी की मौत होगयी और उन्होंने चेतावनी दी कि अगर इसके पीछे सऊदी अरब जिम्मेदार है, तो उसे ‘बहुत गंभीर’ परिणाम भुगतने पड़ेंगे.

एबीसी न्यूज के अनुसार, पोम्पिओ ने भी कथित ऑडियो की ट्रांसक्रिप्ट देखी. इससे एक दिन पहले, पोम्पिओ ने इस मुद्दे पर सवालों का जवाब देने से इन्कार कर दिया.

उन्होंने एक दिन पहले पत्रकारों से कहा, ‘मेरे पास इसके बारे में कहने के लिए कुछ नहीं है.’

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें