29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

क्यूबाः हवाना में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 100 से ज्यादा यात्रियों की मौत

हवाना : हवाना के जोस मार्टी हवाई अड्डे से 104 यात्रियों को लेकर उड़ान भरने के तुरंत बाद क्यूबा के सरकारी एयरवेज का यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे उसमें आग लग गयी. स्थानीय मीडिया के अनुसार, इस दुर्घटना में 100 से ज्यादा यात्रियों के मारे जाने की आशंका है. रेडियो हबाना क्यूबा की मानें […]

हवाना : हवाना के जोस मार्टी हवाई अड्डे से 104 यात्रियों को लेकर उड़ान भरने के तुरंत बाद क्यूबा के सरकारी एयरवेज का यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे उसमें आग लग गयी. स्थानीय मीडिया के अनुसार, इस दुर्घटना में 100 से ज्यादा यात्रियों के मारे जाने की आशंका है.

रेडियो हबाना क्यूबा की मानें तो, यह घरेलू विमान था जो हवाना से पूर्वी शहर होलगुइन जा रहा था जिसमें 104 यात्री सवार थे. घटना के बाद आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गयी और बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात कर दिया गया. एएफपी के अनुसार, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एयरपोर्ट के पास काला धुआं उड़ता नजर आ रहा था. फिलहाल दुर्घटना की वजह का पता नहीं चल पाया है.

जैसे ही सूचना क्यूबा के राष्ट्रपति मिगुल डियाज कानेल को मिली वे तुरंत दुर्घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि बड़ी संख्या में लोग हताहत हुए हैं. उन्होंने कहा कि विमान में 104 यात्रियों के अलावा चालक दल के नौ सदस्य थे. विमान राजधानी से होलगुन शहर जा रहा था.

अग्निशमनकर्मी और अन्य बचाव कर्मी बचाव कार्य में लगे हैं लेकिन किसी के बचे होने की संभावना बहुत कम ही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें