38.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पेरिस में राष्ट्रपति चुनाव से पहले ”आतंकी हमला”, बंदूकधारी ने पुलिस बस को बनाया निशाना

पेरिस : फ़्रांस की राजधानी पेरिस की एक मुख्य सड़क पर एक बंदूकधारी ने एक पुलिस बस पर हमला कर दिया जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गयी है जबकि अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार बाद में हमलावर को मार गिराया गया. यह हमला पेरिस के चैम्स-एलीसीस शॉपिंग […]

पेरिस : फ़्रांस की राजधानी पेरिस की एक मुख्य सड़क पर एक बंदूकधारी ने एक पुलिस बस पर हमला कर दिया जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गयी है जबकि अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार बाद में हमलावर को मार गिराया गया. यह हमला पेरिस के चैम्स-एलीसीस शॉपिंग डिस्ट्रिक में हुआ.

नीस, ब्रुसेल्स, पेरिस के बाद लंदन में आतंकी हमला आतंक का बढ़ता जोर

पेरिस पुलिस की प्रवक्ता जोहाना प्राइमवर्ट ने बताया कि हमलावर ने फ्रैंकलिन रुसवेल्ट सबवे स्टेशन के निकट गुरुवार रात पुलिस को निशाना बनाया. यह हमला फ्रांस के राष्ट्रपति चुनाव के पहले चरण के मतदान से तीन दिन पहले किया गया है.

चुनाव को देखते हुए पूरे देश में सुरक्षा बढा दी गयी है. हमले को लेकर फ़्रांस के राष्ट्रपति फ़्रांसुआं ओलांद ने कहा है कि उन्हें पूरा यकीन है कि ये "आतंकवाद से जुड़ा हमला" है.

मारे जा चुके हैं बगदादी के लगभग सभी साथी, अब उसकी बारी

आतंकी संगठन आइएसआइएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. जिहादिस्ट प्रोपेगेंडा एजेंसी अमाक की खबर का हवाला देते हुए न्यूज एजेंसी एएफपी ने इसका दावा किया है. बताया जा रहा है कि हमलावर का नाम अबु यूसुफ है जो पेरिस का ही निवासी है और आइएसआइएस का लड़ाका था. उसकी उम्र 39 साल बतायी जा रही है.

पेरिस में आतंकी हमले : आतंक की त्रासदी और भविष्य का भय

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें