36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मॉरीशस की राष्ट्रपति ने दिया इस्तीफा, जानें क्या थी वजह

पोर्ट लुईस (मॉरीशस) : वित्तीय घोटाले में फंसी मॉरीशस की राष्ट्रपति अमीनाह गुरीब फकीम ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया. यह जानकारी दी उनके वकील यूसुफ मोहम्मद ने संवाददाताओं को दी. यूसुफ ने बताया कि गुरीब फकीम ने राष्ट्रहित में इस्तीफा सौंपा है. उन्होंने बताया कि यह इस्तीफा 23 मार्च से प्रभावी होगा. […]

पोर्ट लुईस (मॉरीशस) : वित्तीय घोटाले में फंसी मॉरीशस की राष्ट्रपति अमीनाह गुरीब फकीम ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया. यह जानकारी दी उनके वकील यूसुफ मोहम्मद ने संवाददाताओं को दी.

यूसुफ ने बताया कि गुरीब फकीम ने राष्ट्रहित में इस्तीफा सौंपा है. उन्होंने बताया कि यह इस्तीफा 23 मार्च से प्रभावी होगा. युसूफ ने बताया कि अमीना गुरीब नहीं चाहती थीं कि उनकी वजह से देश की इकोनॉमी पर फर्क पड़े.

गुरीब फकीम पर आरोप है कि उन्होंने एक अंतरराष्ट्रीय एनजीओ के द्वारा जारी किये गये क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल अपनी पर्सनल शॉपिंग के लिए किया.

एक स्थानीय अखबार ने हाल ही में खुलासा किया था कि राष्ट्रपति ने इटली और दुबई में शॉपिंग के लिए प्लैनेट अर्थ इंस्टीट्यूट के क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल किया था.

बतातेचलें कि साल 2015 में मॉरीशस की पहली महिला राष्ट्रपति नियुक्त कीगयीं अमीना गुरीब केमिस्ट्री की प्रोफेसर रह चुकी हैं.

पर्सनल शॉपिंग के लिए प्लैनेट अर्थ इंस्टीट्यूट नाम केजिस अंतरराष्ट्रीय एनजीओ के क्रेडिट कार्ड के इस्तेमाल का अमीना पर आरोप है, वह इसकी अवैतनिक (बिना भुगतान के) निदेशक रह चुकी हैं.

यह संस्था जरूरतमंदस्टूडेंट्स काे छात्रवृत्ति के जरिये शिक्षा में मदद करती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें