28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इराक: विस्फोटक रखकर बस से उतर गया आतंकी, रिमोट से किया धमाका, 12 की गयी जान

बगदाद : इराक के पवित्र शहर कर्बला के बाहर यात्रियों से भरी एक मिनीबस में किये गये बम विस्फोट में 12 लोगों की मौत हो गयी और पांच अन्य घायल हो गये. इराक के सुरक्षा अधिकारियों और सरकारी समाचार एजेंसी ने यह जानकारी दी. इराक में 2017 में आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट की हार की […]

बगदाद : इराक के पवित्र शहर कर्बला के बाहर यात्रियों से भरी एक मिनीबस में किये गये बम विस्फोट में 12 लोगों की मौत हो गयी और पांच अन्य घायल हो गये. इराक के सुरक्षा अधिकारियों और सरकारी समाचार एजेंसी ने यह जानकारी दी.

इराक में 2017 में आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट की हार की घोषणा के बाद से यह आम नागरिकों पर किये गये अब तक के सबसे बड़े हमलों में से एक है. समूह के स्लीपर सेल अब भी चरमपंथ फैला रहे हैं और देश भर में छिट-पुट हमलों को अंजाम देते रहते हैं.

यह विस्फोट शुक्रवार की रात हुआ जब बस कर्बला से करीब 10 किलोमीटर दूर इराकी सेना की चौकी से गुजर रही थी. एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट से पहले एक यात्री बस से उतर गया लेकिन एक सीट के नीचे वह विस्फोटकों से भरा हुआ बैग छोड़ गया. इसके बाद बस के चौकी पहुचंने पर रिमोट के जरिए धमाका किया गया.

अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट और उसके बाद बस में लगी आग के चलते मरने वाले सभी आम नागरिक थे. सभी अधिकारियों ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर ये जानकारियां दीं. इस हमले की जिम्मेदारी तत्काल किसी ने नहीं ली है. यह हमला शिया मुसलमानों द्वारा मनाए जाने वाले दो अहम धार्मिक अवसरों अशूरा और अराबीन के बीच की पवित्र अवधि के दौरान हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें