36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

काबुल विश्वविद्यालय के बाहर धमाका, आठ की मौत; 33 घायल

काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक बड़े विश्वविद्यालय के समीप शुक्रवार को जबर्दस्त एक बम धमाका होने से आठ लोगों की मौत हो गयी और दर्जनों अन्य घायल हो गये. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. गृह मंत्रालय के मीडिया कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया काबुल विश्वविद्यालय के दक्षिणी द्वार के समीप यह […]

काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक बड़े विश्वविद्यालय के समीप शुक्रवार को जबर्दस्त एक बम धमाका होने से आठ लोगों की मौत हो गयी और दर्जनों अन्य घायल हो गये. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

गृह मंत्रालय के मीडिया कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया काबुल विश्वविद्यालय के दक्षिणी द्वार के समीप यह विस्फोट हुआ. तालिबान ने इसमें अपना हाथ होने से इनकार किया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ वहीदुल्लाह मयार ने बताया कि मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो गयी है और 33 अन्य घायल हुए. उन्होंने कहा, सभी घायलों का इलाज चल रहा है. वैसे अति सैन्यीकृत काबुल तालिबान और तथाकथित इस्लामिक स्टेट के हाईप्रोफाइल निशानों में एक है. दोनों विध्वंसकारी हमला करते रहते हैं और नागरिकों को हताहत करते रहते हैं.

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी बहार मेहर ने बताया कि एक यातायात पुलिस अधिकारी समेत पांच लोग मारे गये. उन्होंने कहा, घायलों में (परीक्षा के लिए पहुंचे) विधि विद्यार्थी शामिल हैं. हमें नहीं मालूम कि कितने विद्यार्थी वहां इकट्ठा थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें