29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अय्यर के घर मनमोहन और पाक उच्चायुक्त की सीक्रेट मीटिंग को कांग्रेस ने बेबुनियाद बताया, पीएम से मांगा सबूत

अहमदाबाद : कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस आरोप को बेबुनियाद बताते हुए सिरे से खारिज कर दिया कि पार्टी के शीर्ष नेताओं ने हाल में पाकिस्तानी उच्चायुक्त और एक पूर्व पाकिस्तानी मंत्री से मुलाकात की थी. कांग्रेस ने कहा कि मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनावों में भाजपा की हार तय देखकर यह आरोप […]

अहमदाबाद : कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस आरोप को बेबुनियाद बताते हुए सिरे से खारिज कर दिया कि पार्टी के शीर्ष नेताओं ने हाल में पाकिस्तानी उच्चायुक्त और एक पूर्व पाकिस्तानी मंत्री से मुलाकात की थी. कांग्रेस ने कहा कि मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनावों में भाजपा की हार तय देखकर यह आरोप लगाया. कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा, पीएम मोदी को चुनौती है कि वो इस बात को और कथित बैठक को साबित करें. शर्मा ने कहा कि पीएम अपने शब्दों को वापस लें और माफी मांगे. उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री गुजरात चुनाव जीतने के लिए सीमा लांघ रहे हैं.

मोदी ने रविवार को एक चुनावी रैली में दावा किया कि कांग्रेस से निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर ने कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की पाकिस्तानियों से मुलाकात के एक दिन बाद उन्हें ‘नीच’ कहा था. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यहां पत्रकारों को बताया, देश के सर्वोच्च पद पर बैठकर मोदी जी बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं. मोदी जी चिंतित, हताश और गुस्से में हैं. ऐसे बयान में कोई सच्चाई या तथ्य नहीं है और यह झूठ पर आधारित है. ऐसा व्यवहार प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता.

मोदी ने आरोप लगाया था कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और अय्यर ने भारत में पाकिस्तानी उच्चायुक्त और एक पूर्व पाकिस्तानी विदेश मंत्री से हाल में अय्यर के आवास पर मुलाकात की थी. सुरजेवाला ने आरोप लगाया, पूरा देश जानता है कि पाकिस्तान से किसे प्यार है और कौन अलगाववादियों को संरक्षण प्रदान कर रहा है. उन्होंने मोदी से सवाल किया कि क्या उन्होंने पाकिस्तान से जुड़े मुद्दों पर ही चुनाव लड़ने की योजना बनाई है और अगर ऐसा है तो उन्हें गुजरात के लोगों को यह भी बताना चाहिए कि उन्होंने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई पर भरोसा क्यों किया और उसे जांच के लिए पठानकोट एयरफोर्स बेस में दाखिल क्यों होने दिया ? कांग्रेस प्रवक्ता ने गुरदासपुर और उधमपुर में पाकिस्तान प्रायोजित हमलों के तुरंत बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पोती की शादी में बगैर किसी पूर्व योजना के मोदी के जाने पर सवाल उठाए.
उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि मोदी सरकार पाकिस्तान में छुपे आतंकवादी दाऊद इब्राहिम की पत्नी को गिरफ्तार करने में नाकाम रही, जो पाकिस्तान से मुंबई आने और फिर वापस पाकिस्तान जाने में सफल रही. सुरजेवाला ने कहा, हम उनसे यह भी पूछना चाहेंगे कि महाराष्ट्र में भाजपा सरकार के मंत्री रहे एकनाथ खडसे के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई जबकि दाऊद इब्राहिम के साथ उनकी बातचीत भारतीय एजेंसियों द्वारा टैप किए जाने के बाद उन्हें पद से हटाया गया था.
कांग्रेस प्रवक्ता ने यह दावा भी किया कि महाराष्ट्र के मंत्री गिरीश महाजन ने दाऊद इब्राहिम की बेटी की शादी में शिरकत की. उन्होंने यह भी पूछा कि मध्य प्रदेश भाजपा की आईटी सेल के प्रमुख सहित पार्टी के 11 नेताओं को आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में क्यों गिरफ्तार किया गया. सुरजेवाला ने 1999 में इंडियन एयरलाइंस के एक विमान के अपहरण के बाद पाकिस्तानी आतंकवादी मौलाना मसूद अजहर एवं दो अन्य को कंधार तक छोड़ कर आने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा से माफी मांगने को कहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें