26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

France : पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए आंसू गैस के गोले दागे

पेरिस : फ्रांस में येलो वेस्ट प्रदर्शन 14वें सप्ताह भी जारी है. पुलिस ने राजधानी पेरिस के समीप मौजूद हजारों प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और पानी की बौछारें की. कुछ प्रदर्शनकारियों ने यहूदी विरोधी टिप्पणियां भी कीं, जिससे माहौल तनावपूर्ण हो गया. उन्होंने शनिवार को ‘यहूदी’, ‘तेल अवीव […]

पेरिस : फ्रांस में येलो वेस्ट प्रदर्शन 14वें सप्ताह भी जारी है. पुलिस ने राजधानी पेरिस के समीप मौजूद हजारों प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और पानी की बौछारें की. कुछ प्रदर्शनकारियों ने यहूदी विरोधी टिप्पणियां भी कीं, जिससे माहौल तनावपूर्ण हो गया.

उन्होंने शनिवार को ‘यहूदी’, ‘तेल अवीव वापस जाओ’ और ‘हम फ्रांस हैं’ जैसे नारे लगाये. देश के अन्य शहरों में भी प्रदर्शन के कारण तनाव बना हुआ है. समाचार चैनल बीएफएमटीवी ने बताया कि रावेन, नोर्मेंडी में प्रदर्शनकारियों ने एक कार को घेर लिया. इसके बाद कार ने आगे बढ़ने की कोशिश की, जिसमें चार लोगों को मामूली चोटें आयीं.

पुलिस ने येलो वेस्ट आंदोलन के गढ़ बोरडेक्स और अन्य शहरों में प्रदर्शन के 14वें सप्ताहांत में आंसू गैस के गोले और पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया. फ्रांस में तीन महीने से प्रदर्शन चल रहे हैं. रविवार को पहली बार राष्ट्रव्यापी प्रदर्शनों का आह्वान किया गया है.

पेट्रोलियम पदार्थों पर करों के विरोध में शुरू हुआ यह प्रदर्शन राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों और उनकी व्यापार समर्थक नीतियों के खिलाफ जन आंदोलन में बदल गया. ज्यादातर प्रदर्शनों में हिंसा भी देखने को मिली. फ्रांसीसी मीडिया ने गृह मंत्रालय के हवाले से बताया कि शनिवार को देशभर में करीब 41,500 प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें