34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पूर्व मिस इंग्लैंड की खूबसरती बन गयी बला, धोना पड़ा आर्मी की नौकरी से हाथ

लंदन : बला की खूबसूरती जहां आदमी के व्यक्तित्व में निखार पैदा कर देती है, तो यह कर्इ लोगों के लिए दुश्मन भी बन जाती है. ब्रिटेन की एक माॅडल के लिए यही खूबसूरती दुश्मन बन गयी आैर उसे आर्मी की नौकरी से हाथ धोना पड़ गया. दरअसल, ब्रिटेन की रहने वाली कटरीना हॉज मॉडलिंग […]

लंदन : बला की खूबसूरती जहां आदमी के व्यक्तित्व में निखार पैदा कर देती है, तो यह कर्इ लोगों के लिए दुश्मन भी बन जाती है. ब्रिटेन की एक माॅडल के लिए यही खूबसूरती दुश्मन बन गयी आैर उसे आर्मी की नौकरी से हाथ धोना पड़ गया. दरअसल, ब्रिटेन की रहने वाली कटरीना हॉज मॉडलिंग के साथ आर्मी की नौकरी भी करती थी, मगर उन्हें यह नहीं पता था कि उनकी खूबसूरती ही उनकी नौकरी के लिए दुश्मन साबित होगी.

इसे भी पढ़ेंः महिलाओं के सशक्तीकरण में आवा की भूमिका अहम

पहले मिस इंग्लैंड का खिताब जीत चुकी कटरीना ने 17 साल की उम्र में आर्मी की नौकरी ज्वाइन की थी. इस दौरान उन्होंने इराक में जंग भी लड़ी. खूबसूरती की वजह से उन्हें लगातार प्रताड़ित किया जाने लगा. थक-हारकर उन्होंने आर्मी नौकरी ही छोड़ दी.

आर्मी की नौकरी छोड़ने के बाद अब जबकि वह 30 साल की हो चुकी हैं, तो उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने सोशल मीडिया पर बताया कि कैसे उन्हें आर्मी के पुरुष जवान प्रताड़ित करते थे. उनकी खूबसूरती की वजह से उन पर भद्दे कमेंट्स किये जाते थे. आलम यह कि बात वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंचने के बाद भी कोई जांच नहीं की गयी.

दो बच्चों की मां कटरीना कहती हैं कि आर्मी में इस तरह के व्यवहार की उम्मीद नहीं थी. महिलाओं पर यह अत्याचार है. मुझे किसी चीज की तरह देखा जाता था. चौंकाने वाली बात यह भी है कि खूबसूरत कटरीना जब आर्मी ज्वाइन करने गयी थीं, तो उन्हें देखकर उनका नाम कॉम्बेट बार्बी रख दिया गया था. कटरीना ने बताया कि वे किस काबिल हैं, उन्होंने एक घटना में कई आर्मी अधिकारियों और लोंगों की जान बचायी थी.

कटरीना ने बताया कि शुरुआत में वहां मुझे गालियां दी जाती थीं, गंदी नजरों से देखा जाता था, मेरे सिर पर कोक की कैन मार दी जाती थी. मुझे समझ नहीं आता था कि आखिर मैंने ऐसा क्या कर दिया, जो ये लोग मुझसे इतना चिढ़ते हैं. मैं कई दिनों तक खाना नहीं खाती थी और अपने बैरक में जाकर रोती रहती थी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें