28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

इंडोनिशया में बाढ़ से 50 लोगों की मौत

जकार्ता : इंडोनिशया के पूर्वी प्रांत पापुआ में अचानक आयी बाढ़ से कम से कम 50 लोगों की मौत हो गयी है. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि प्रांतीय राजधानी जयपुरा के पास स्थित सेंतानी में शनिवार को भारी बारिश के चलते भू-स्खलन हुआ और बाढ़ आ गयी, जिसमें कम से कम 50 लोगों की […]

जकार्ता : इंडोनिशया के पूर्वी प्रांत पापुआ में अचानक आयी बाढ़ से कम से कम 50 लोगों की मौत हो गयी है. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि प्रांतीय राजधानी जयपुरा के पास स्थित सेंतानी में शनिवार को भारी बारिश के चलते भू-स्खलन हुआ और बाढ़ आ गयी, जिसमें कम से कम 50 लोगों की मौत हो गयी तथा 59 अन्य घायल हुए हैं.

राष्ट्रीय आपदा एजेंसी के प्रवक्ता पुर्वो नुग्रोहो ने बताया कि बाढ़ से दर्जनों घर क्षतिग्रस्त भी हुए हैं. उन्होंने कहा, हताहत हुए लोगों की संख्या तथा आपदा से नुकसान अभी और बढ़ सकता है, क्योंकि तलाश एवं बचाव दल अब भी प्रभावित इलाकों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, बाढ़ संभवत: भू-स्खलन के कारण आयी. बाढ़ का पानी कम हुआ है. हालांकि, अधिकारी अब भी लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. नुग्रोहो ने कहा, संयुक्त तलाश एवं बचाव दल अब भी लोगों को निकालने का काम कर रहे हैं और पेड़ गिरने, चट्टानों, कीचड़ और तथा अन्य कारणों के चलते सभी प्रभावित क्षेत्रों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं.

इंडोनेशिया में आमतौर पर बाढ़ आती रहती है. खासकर अक्टूबर से अप्रैल के बीच यहां बारिश के मौसम में ऐसी स्थिति उत्पन्न होती है. गत जनवरी में देश के सुलावेसी द्वीप पर बाढ़ और भू-स्खलन से कम से कम 70 लोगों की मौत हो गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें