36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दावोस में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- भारत का मतलब बिजनस

दावोस : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावोस में आयोजित हो रही वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम की सालाना बैठक में दुनिया की टॉप बिजनस कंपनियों के चीफ एग्जिक्युटिव ऑफिसर्स यानी सीईओ की राउंड टेबल बैठक की मेजबानी की. उन्होंने सीईओ से बातचीत के क्रम में कहा कि भारत का मतलब बिजनस होता है और भारत में ग्लोबल […]

दावोस : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावोस में आयोजित हो रही वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम की सालाना बैठक में दुनिया की टॉप बिजनस कंपनियों के चीफ एग्जिक्युटिव ऑफिसर्स यानी सीईओ की राउंड टेबल बैठक की मेजबानी की. उन्होंने सीईओ से बातचीत के क्रम में कहा कि भारत का मतलब बिजनस होता है और भारत में ग्लोबल बिजनस के लिए काफी आकर्षक अवसर आपको लुभायेंगे.

पीएम मोदी ने ग्लोबल सीईओ के समक्ष भारत की ग्रोथ की कहानी पेश की. उनके साथ विजय गोखले, जय शंकर और रमेश अभिषेक सहित कई वरिष्ठ सरकारी अधिकारी मौजूद थे. राउंड टेबल बैठक में ग्लोबल कंपनियों के 40 सीईओ और भारत के 20 सीईओ बैठे थे. बैठक के बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि पीएम मोदी ने दावोस में दुनिया की टॉप बिजनस कंपनियों को भारत की ग्रोथ की कहानी बयां की और भारत में उपलब्ध आकर्षक अवसर के संबंध में उनको बताया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दावोस जाने की क्यों सूझी?

आपको बता दें कि पीएम मोदी सोमवार शाम दावोस पहुंचे हैं. वे यहां वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम में इंटरनैशनल बिजनस कम्यूनिटी के सदस्यों से भी बातचीत करेंगे. यहां यह जानने योग्य बात है कि नरेंद्र मोदी 20 सालों में दावोस में हिस्सा लेने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं.

PM मोदी ने कहा, लोक लुभावन नहीं होगा बजट, जनता मेरा काम जानती है, मुफ्त की चीजें नहीं चाहिए

मोदी ने की स्विस राष्ट्रपति से मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां विश्व आर्थिक मंच(डब्ल्यूईएफ) की सालाना बैठक से इतर स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट से मुलाकात की और उनसे द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत बनाने के तरीकों पर चर्चा की. मोदी ने एक ट्वीट कर कहा, ‘‘दावोस पहुंचने पर मैंने स्विस कन्फेडरेशन के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट से बातचीत की. हमने द्विपक्षीय सहयोग की संभावनाओं की समीक्षा की तथा इसे और मजबूत बनाने पर चर्चा की. बर्सेट ने कहा कि यह चर्चा दुनिया के सबसे बड़े और पुराने लोकतंत्रों की मुलाकात दर्शाती है. मोदी का आभार जताते हुए स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति ने कहा कि वह भारत के साथ ‘‘हमारे संबंध’ और मजबूत करना जारी रखेंगे.

पीएम मोदी ने टीवी इंटरव्यू में कहा- भारत-पाक काफी लड़ चुके, अब हमें गरीबी और बीमारी से लड़ना चाहिए

बर्फबारी के बीच मुलाकात
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘बर्फबारी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्विस राष्ट्रपति एलेन बर्सेट से मुलाकात की. दोनों नेताओं ने लोकतंत्र और विविधता के साझा मूल्यों पर बने हमारे द्विपक्षीय सहयेाग को और मजबूत करने के कदमों पर रचनात्मक बातचीत की. सूत्रों ने बताया कि समझा जाता है कि दोनों नेताओं ने कर सूचना के स्वत: आदान प्रदान पर हुई प्रगति पर भी चर्चा की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें