29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

म्यूनिख कान्फ्रेंस में नेतन्याहू ने दिखाया रौद्र रूप, ईरान के विदेश मंत्री को दी सबके सामने चेतावनी

म्यूनिख : इस्त्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान को कड़े शब्दों में चेतावनी दी है. उन्होंने बेहद सख्त अंदाज में कहा है कि तेहरान आक्रमकता नहीं दिखाये और हमारे सब्र की परीक्षा नहीं ले. म्यूनिख सिक्यूरिटी काउंसिल की एक बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने एक ड्रोन का टुकड़ा हाथ में लेकर चेतावनी के […]

म्यूनिख : इस्त्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान को कड़े शब्दों में चेतावनी दी है. उन्होंने बेहद सख्त अंदाज में कहा है कि तेहरान आक्रमकता नहीं दिखाये और हमारे सब्र की परीक्षा नहीं ले. म्यूनिख सिक्यूरिटी काउंसिल की एक बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने एक ड्रोन का टुकड़ा हाथ में लेकर चेतावनी के रूप में दिखाया. उन्होंने कहा कि उनका तेहरान के तानाशाह के लिए एक संदेश है और वह इस्त्राइल के संकल्प की परीक्षा नहीं ले.

नेतन्याहू ने जिस गहरे हरे रंग के मेटल का पीस दिखाया, उसे ईरान के ड्रोन का टुकड़ा बताया जा रहा है. कथित रूप से इस ड्रोन को इस्त्राइल ने तब मार गिराया था जब वह उसके एयरस्पेस में दिखा.

इस्त्राइल ने कहा है कि उसने 10 फरवरी को सीरिया से उनके देश में प्रवेश कर रहे एक ड्रोन को गोली मार कर गिरा दिया. इस स्ट्राइक के दौरान इस्त्राइल का एफ – 16 फाइटर भी क्रैश हो गया. 1982 के बाद पहली बार इस्त्राइल के किसी विमान को नुकसान पहुंचा है.

इस्त्राइल के प्रधानमंत्री ने कान्फ्रेंस को संबोधित करते हुए ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद जरीफ को वहां के शासक का सरलता से बोलता हुआ मुखपत्र बताया और कहा कि मिस्टर जरीफ, क्या आप इसे ड्रोन के टुकड़े को पहचानते हैं आपको पहचानना चाहिए, यह आपका ही है. इस सम्मेलन को ईरान के विदेश मंत्री भी संबोधित करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें