31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बांग्लादेश में ‘बुलबुल” का कहर, लाखों लोगों को ले जाया गया सुरक्षित स्थान पर

ढाका : बांग्लादेश में रविवार तड़के शक्तिशाली चक्रवात ‘बुलबुल’ के आने के कारण लाखों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. बांग्लादेश के कनिष्ठ आपदा प्रबंधन मंत्री एनामुर रहमान ने बताया कि 18 लाख से अधिक लोगों को शनिवार शाम तक सुरक्षित निकाला गया. शनिवार सुबह तक 5,000 से अधिक आश्रयगृह तैयार किये गये […]

ढाका : बांग्लादेश में रविवार तड़के शक्तिशाली चक्रवात ‘बुलबुल’ के आने के कारण लाखों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. बांग्लादेश के कनिष्ठ आपदा प्रबंधन मंत्री एनामुर रहमान ने बताया कि 18 लाख से अधिक लोगों को शनिवार शाम तक सुरक्षित निकाला गया.

शनिवार सुबह तक 5,000 से अधिक आश्रयगृह तैयार किये गये थे. चक्रवात के कारण 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली जबकि तट पार करने के बाद इसके कमजोर पड़ने की संभावना है.

चक्रवात गंगासागर के किनारे टकराया और यह ‘खुलना’ क्षेत्र से होकर गुजरेगा जिसमें सुंदरवन भी आता है. टीवी चैनल ‘इंडिपेंडेंट’ की खबर के अनुसार किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए बांग्लादेश की नौसेना और तटरक्षक बल को तैयार रखा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें