27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

9/11 हमले की 18वीं बरसी पर थर्राया अफगानिस्तान, अमेरिकी दूतावास के पास बम विस्फोट

काबुलः अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित अमेरिकी दूतावास के पास आज सुबह एक जोरदार बम विस्फोट हुआ. ब्लास्ट के बाद काबुल के आसमान पर धुएं का गुबार देखा गया. चेतावनी के सायरन बजने लगे और लोगों को अलर्ट कर दिया गया. अभी तक किसी संगठन ने धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है. घटना में किसी […]

काबुलः अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित अमेरिकी दूतावास के पास आज सुबह एक जोरदार बम विस्फोट हुआ. ब्लास्ट के बाद काबुल के आसमान पर धुएं का गुबार देखा गया. चेतावनी के सायरन बजने लगे और लोगों को अलर्ट कर दिया गया. अभी तक किसी संगठन ने धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है. घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.
रिपोर्ट के मुताबिक ये एक किस्म का रॉकेट ब्लास्ट था. घटनास्थल के आस-पास कई देशों के दूतावास स्थित हैं. इस लिहाज से इतने वीआईपी सुरक्षास्थल तक पहुंचकर धमाकों को अंजाम देना चिंताजनक है.
बता दें कि अमेरिका में वर्ल्ड सेंटर पर 9 सितंबर 2001 में हुए हमले की आज 18वीं बरसी है. यह घटना अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा तालिबान नेताओं के साथ शांति वार्ता रद्द करने के फैसले के बाद हुई है.
वार्ता आठ सितंबर को कैंप डेविड में होनी थी. अमेरिकी राष्ट्रपति ने काबुल में पांच सितंबर को हुए कार धमाके में एक अमेरिकी सैनिक समेत 12 लोगों की मौत के बाद यह फैसला लिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें