30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बगदाद में दोहरे आत्मघाती हमले में 38 लोगों की मौत, 105 घायल

बगदाद : मध्य बगदाद के भीड़-भाड़वाले इलाके में सोमवार को एक के बाद एक हुए आत्मघाती हमलों में कम से कम 38 लोगों की मौत हो गयी. इराक के स्वास्थ्य व पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी. हमलावरों ने व्यस्ततम समय में शहर के तायरान चौराहे पर खुद को उड़ा लिया. तायरान चौराहा भीड़-भाड़वाला कारोबारी […]

बगदाद : मध्य बगदाद के भीड़-भाड़वाले इलाके में सोमवार को एक के बाद एक हुए आत्मघाती हमलों में कम से कम 38 लोगों की मौत हो गयी. इराक के स्वास्थ्य व पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी. हमलावरों ने व्यस्ततम समय में शहर के तायरान चौराहे पर खुद को उड़ा लिया. तायरान चौराहा भीड़-भाड़वाला कारोबारी केंद्र है जहां काम की तलाश में सुबह से ही दिहाड़ी मजदूर जुट जाते हैं.

अधिकारियों ने नाम उजागर न करने की शर्त पर बताया कि इस दोहरे विस्फोट में कम से कम 105 लोग घायल हो गये. इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय और गृह मंत्रालय के प्रवक्ताओं ने हमले में क्रमश: 26 लोगों और कम से कम 16 लोगों के मारे जाने और दर्जनों लोगों के घायल होने की जानकारी दी थी. एंबुलेंस पहुंचने के बाद सुरक्षा बलों द्वारा इलाके में प्रवेश वर्जित कर दिया गया. फिलहाल किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन यह इस्लामिक स्टेट समूह द्वारा पूर्व में किये गये हमलों जैसा ही मालूम होता है.

सोमवार को हुए हमले ने इराकी राजधानी में रह रहे लोगों को हैरान कर दिया क्योंकि सुरक्षा बलों द्वारा बगदाद और अन्य इलाकों से आइएस आतंकियो को खदेड़े जाने के बाद इन हिस्सों में ऐसे हमले बहुत हद तक घट गये थे. इराकी और अमेरिकी अधिकारियों ने चेताया था कि इराकी सेना और अमेरिका नीत सैन्य गठबंधन द्वारा देश भर से इस्लामिक स्टेट समूह को उखाड़ फेंकने के बावजूद आइएस द्वारा इस तरह के हमले किये जा सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें