28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अफगानिस्तान में चुनाव से पहले हिंसा, तालिबानी हमले से दहला अस्पताल; 20 की मौत

काबुल : संघर्ष प्रभावित अफगानिस्तान में लगातार तीसरे दिन बृहस्पतिवार को देश के दक्षिणी हिस्से में तालिबान के कार बम हमले में दहले एक अस्पताल में 20 लोग मारे गये. वहीं, पूर्वी हिस्से में एक ड्रोन हमले में नौ अन्य मारे गये. हिंसा में बढ़ोतरी ऐसे समय में हुई है जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप […]

काबुल : संघर्ष प्रभावित अफगानिस्तान में लगातार तीसरे दिन बृहस्पतिवार को देश के दक्षिणी हिस्से में तालिबान के कार बम हमले में दहले एक अस्पताल में 20 लोग मारे गये. वहीं, पूर्वी हिस्से में एक ड्रोन हमले में नौ अन्य मारे गये. हिंसा में बढ़ोतरी ऐसे समय में हुई है जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तालिबान के साथ बातचीत रद्द कर दी है. देश में राष्ट्रपति चुनाव भी होने वाले हैं.

आतंकवादियों ने इस महीने की शुरुआत में ट्रंप द्वारा बातचीत को खत्म किये जाने के बाद लगातार लड़ाई की बात कही थी. उन्होंने 28 सितंबर को होने वाले चुनाव में नुकसान पहुंचाने की भी बात कही थी. अफगानिस्तान में 2001 में कट्टरपंथी इस्लामी समूह के सत्ता से बाहर होने के बाद से यह चौथे राष्ट्रपति चुनाव हैं. बृहस्पतिवार को अलसुबह हिंसा हुई. तालिबान ने दक्षिणी शहर कलत के एक अस्पताल को कार बम के जरिये उड़ा दिया. विस्फोट में कम से कम 20 लोग मारे गये और 90 लोग घायल हो गये. कुछ घंटे बाद पूर्वी नांगरहार प्रांत में एक ड्रोन हमले की खबरें सामने आयीं जिसमें नौ नागरिकों के मारे जाने की खबर हैं.

अफगानिस्तान में अंतरराष्ट्रीय गठबंधन में केवल अमेरिका ऐसा सदस्य है जो विवाद के समय हवाई समर्थन प्रदान करता है, लेकिन अफगानिस्तान, अमेरिका या नाटो में उसके बलों की तरफ से तत्काल कोई बयान नहीं आया है. कुछ घंटे पहले ही नांगरहार की राजधानी जलालाबाद में एक सरकारी इमारत में आत्मघाती हमले में चार लोग मारे गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें