37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आतंकवादी हमलों में अफगानिस्तान में 29 लोगों की मौत

काबुल: अफगानिस्तान में एक प्रमुख तालिबान-विरोधी नेता की मौत की 17वीं बरसी पर विद्रोहियों द्वारा किये गये अलग-अलग हमलों में कम से कम 29 लोगों की मौत हो गयी. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. मैदान वार्डक प्रांत के एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि तालिबान ने शनिवार को देर रात काबुल के पश्चिम […]

काबुल: अफगानिस्तान में एक प्रमुख तालिबान-विरोधी नेता की मौत की 17वीं बरसी पर विद्रोहियों द्वारा किये गये अलग-अलग हमलों में कम से कम 29 लोगों की मौत हो गयी. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी.

मैदान वार्डक प्रांत के एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि तालिबान ने शनिवार को देर रात काबुल के पश्चिम में एक जिला मुख्यालय पर हमला किया. इस हमले में एक जिला प्रमुख सहित 10 पुलिस अधिकारियों की मौत हो गयी. इसके बाद वहां मुठभेड़ हुई.

उन्होंने बताया कि वायु सेना की जवाबी कार्रवाई में दर्जनों विद्रोही मारे गये. उस क्षेत्र में अतिरिक्त बल भेजे गयेहैं. पश्चिमी हेरात के गवर्नर के प्रवक्ता गिलानी फरहाद ने कहा कि शनिवार को ही एक अन्य घटना में उग्रवादियों ने प्रांत में एक नाके को निशाना बनाया, जिसमें नौ सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गयी और छह अन्य घायल हो गये.

उन्होंने हमले के लिए तालिबान को दोषी ठहराया और कहा कि मुठभेड़ में करीब 10 विद्रोहियों की मौत होगयी और पांच घायल हो गये.

इस बीच, एक अन्य घटना में उत्तरी बगलान प्रांत में तालिबान के लड़ाकों ने सुरक्षा नाकों को निशाना बनाया, जिससे पांच सैनिकों की मौत हो गयी.

रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता के अनुसार, वहां अब भी मुठभेड़ जारी है और क्षेत्र में अतिरिक्त बल भेजे जा रहे हैं.

प्रांतीय पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस घटना में चार पुलिस अधिकारी भी मारे गये. इन हमलों की किसी ने भी जिम्मेदारी नहीं ली है.

ये हमले तालिबान विरोधी नेता अहमद शाह मसूद की हत्या की 17वीं बरसी की पूर्व संध्या पर हुए हैं. मसूद 11 सितंबर को अमेरिका पर हुए आतंकवादी हमले से दो दिन पहले आत्मघाती हमलावरों के हमले में मारे गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें