32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

येदियुरप्पा का दावा – 4-5 दिन में कर्नाटक में बन जायेगी भाजपा की सरकार

बेंगलुरु : सत्ता में बने रहने के लिए जरूरी आंकड़ों को लेकर जहां कांग्रेस-जदएस गठबंधन उलझन में है, वहीं भाजपा की कर्नाटक इकाई के प्रमुख बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को कहा कि उन्हें अगले चार-पांच दिन में सरकार बनाने का पूरा भरोसा है. येदियुरप्पा का दावा ऐसे वक्त आया है जब विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश […]

बेंगलुरु : सत्ता में बने रहने के लिए जरूरी आंकड़ों को लेकर जहां कांग्रेस-जदएस गठबंधन उलझन में है, वहीं भाजपा की कर्नाटक इकाई के प्रमुख बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को कहा कि उन्हें अगले चार-पांच दिन में सरकार बनाने का पूरा भरोसा है.

येदियुरप्पा का दावा ऐसे वक्त आया है जब विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने मुख्यमंत्री कुमारास्वामी द्वारा दिये गए विश्वास मत के प्रस्ताव पर 18 जुलाई को चर्चा का वक्त दिया है. गौरतलब है कि कुमारस्वामी की सरकार 16 विधायकों के इस्तीफे के बाद गिरने के कगार पर है. येदियुरप्पा ने संवाददाताओं से यहां कहा, मुझे पूरा भरोसा है कि अगले तीन-चार दिन में भाजपा सरकार अस्तित्व में आ जायेगी. भाजपा कर्नाटक में श्रेष्ठ प्रशासन देगी. येदियुरप्पा ने दावा किया कि कुमारास्वामी गठबंधन सरकार को बचाने में नाकाम रहेंगे. पिछले साल ऐसी ही परिस्थितियों में इस्तीफा देने वाले येदियुरप्पा ने कहा, कुमारास्वामी मुख्यमंत्री के पद पर नहीं रह पायेंगे. वह भी जानते हैं. मुझे लगता है कि वह एक अच्छे भाषण के बाद इस्तीफा दे देंगे.

कर्नाटक में 224 सदस्यीय विधानसभा में 105 सीटें हासिल कर सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी भाजपा की तरफ से विश्वास मत के दौरान जरूरी आंकड़े नहीं जुटा पाने के बाद येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. अगर 16 विधायकों का इस्तीफा स्वीकार हो जाता है तो गठबंधन का आंकड़ा मौजूदा 116 से घटकर 100 रह जायेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें