30.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मोबाइल फोन पर बात के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आया शख्स, मौत

अकोला : महाराष्ट्र के अकोला जिले में मोबाइल फोन पर बात कर रहे 22 वर्षीय व्यक्ति की शनिवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बरसिताकाली तालुका के वाघजली गांव का निवासी अभिजीत श्रीकृष्ण इंगले (22) बारिश से बचने के लिए शाम चार बजे […]

अकोला : महाराष्ट्र के अकोला जिले में मोबाइल फोन पर बात कर रहे 22 वर्षीय व्यक्ति की शनिवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बरसिताकाली तालुका के वाघजली गांव का निवासी अभिजीत श्रीकृष्ण इंगले (22) बारिश से बचने के लिए शाम चार बजे एक पेड़ के नीचे खड़ा था तभी यह घटना हुई.

उन्होंने कहा, आकाशीय बिजली के कारण एक और व्यक्ति जख्मी हो गया. इंगले अपने मोबाइल फोन पर बात कर रहे थे. विशेषज्ञ अक्सर इस मिथक से इंकार करते हैं कि मोबाइल फोन आकाशीय बिजली को आकर्षित करते हैं.

दूरसंचार शोधकर्ताओं का दावा है कि मोबाइल फोन कम क्षमता के उपकरण हैं और हैंडसेट में धातु की मात्रा पर्याप्त नहीं होती और इसमें आकाशीय बिजली को आकर्षित करने के गुण नहीं होते हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें