Advertisement

other state

  • Oct 21 2019 8:58AM
Advertisement

राजस्थान की दो विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी

जयपुरः राजस्थान की दो विधानसभा सीटों मंडावा और खींवसर के उपचुनाव के लिए मतदान सोमवार सुबह सात बजे शुरू हो गया. मतदान के मद्देनजर प्रशासन ने सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए हैं. खींवसर विधानसभा सीट राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के हनुमान बेनीवाल और मंडावा सीट भाजपा के नरेंद्र कुमार के सांसद बनने के कारण खाली हुई है, जिसके कारण इन पर उपचुनाव कराया जा रहा है.

दोनों विधानसभा क्षेत्रों से कुल 12 उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे है. मंडावा में नौ और खींवसर में तीन उम्मीदवार मैदान में हैं. निर्वाचन आयोग के सूत्रों ने बताया कि मतदान प्रातः सात बजे से प्रारम्भ होकर शाम छह बजे तक चलेगा. मंडावा सीट के लिए कुल 2,27,414 मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे और यहां 259 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं.

वहीं खींवसर में कुल 2,50,155 मतदाताओं के लिए 266 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं. दोनों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की गई है. मंडावा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में 60 और खींवसर में 121 संवेदनशील मतदान केन्द्र चिह्नित किए गए हैं. दोनों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में केन्द्रीय सुरक्षा बलों की आठ-आठ कम्पनियां तैनात की गई हैं. 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement