38.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

उत्तर प्रदेश में 106 साल के हर्ष सिंह तो महाराष्‍ट्र में 102 साल के इब्राहम ने डाला वोट

मुंबई : उत्तर प्रदेश में बलहा विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में आज 106 साल के हर्ष सिंह ने मतदान कर युवाओं को मतदान के लिए प्रेरित किया. वहीं, महाराष्‍ट्र में हो रहे विधानसभा चुनाव में पुणे के लोहेगांव में 102 साल के हाजी इब्राहम अलीम जोएद ने भी मतदान किया. मतदान के बाद […]

मुंबई : उत्तर प्रदेश में बलहा विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में आज 106 साल के हर्ष सिंह ने मतदान कर युवाओं को मतदान के लिए प्रेरित किया. वहीं, महाराष्‍ट्र में हो रहे विधानसभा चुनाव में पुणे के लोहेगांव में 102 साल के हाजी इब्राहम अलीम जोएद ने भी मतदान किया. मतदान के बाद इग्राहम ने कहा कि वे चार दिन पहले अस्‍पताल में भर्ती थे. फिर भी अपने मताधिकार का प्रयोग करने वे पोलिंग बूथ पर पहुंचे और मतदान किया.

उन्‍होंने सभी लोगों से अपील की कि घर से बाहर निकलें और मतदान केंद्र तक पहुंचकर मतदान करें. आपको बता दें कि महाराष्‍ट्र और हरियाण में विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्‍तूबर को मतदान की तिथि निर्धारित की गयी थी. दोनों ही राज्‍यों में एक चरण में चुनाव होने थे और 21 अक्‍तूबर को मतगणना के बाद रिजल्‍ट आने हैं.

वहीं, उत्तर प्रदेश के बलहा सीट पर विधानसभा उपचुनाव के तहत आज 21 अक्‍तूबर को मतदान हुआ. सांसद अक्षयवरलाल गोंड ने लोकसभा चुनाव के बाद बलहा विधानसभा के विधायक पद से इस्तीफा दे दिया गया था. इसके खाली हुई सीट पर चुनाव आयोग ने उपचुनाव कराने की प्रक्रिया शुरू की. इस चुनाव के लिए भाजपा, बसपा, कांग्रेस और सपा समेत 11 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें