36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ट्रंप की यात्रा पर पवार का मोदी पर वार : पूछा, विदेशी हस्तियों के लिए अहमदाबाद ही विकल्‍प क्‍यों ?

मुंबई : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा को लेकर स्वागत तैयारियों के बीच राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि भारत आनेवाली महत्वपूर्ण विदेशी हस्तियों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य गुजरात एक पसंदीदा गंतव्य बन गया है. पवार ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने से […]

मुंबई : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा को लेकर स्वागत तैयारियों के बीच राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि भारत आनेवाली महत्वपूर्ण विदेशी हस्तियों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य गुजरात एक पसंदीदा गंतव्य बन गया है.

पवार ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने से पहले भारत आनेवाली शीर्ष विदेशी हस्तियां हैदराबाद और बेंगलुरु जैसे स्थानों पर भी जाती थीं.

यह पूछे जाने पर कि ट्रंप के कार्यक्रम से महाराष्ट्र क्यों गायब है, पवार ने कहा, पूर्व में, वे (विदेशी हस्तियां) आगरा, दिल्ली, हैदराबाद और बेंगलुरु जैसे स्थानों पर जाती थीं. यह अच्छा कि पिछले पांच साल में इन सब लोगों ने अहमदाबाद को चुना. यह एक अच्छी चीज है.

उन्होंने कहा, हम खुश हैं कि देश के प्रधानमंत्री सोचते हैं कि यात्रा पर आनेवाली विदेशी हस्तियों को दिखाने के लिए भारत में अहमदाबाद सर्वश्रेष्ठ स्थल है. वर्ष 2014 में मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद गुजरात का दौरा करनेवाले महत्वपूर्ण वैश्विक नेताओं में चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे शामिल हैं.

राकांपा एवं पवार के पौत्र रोहित पवार ने गत सप्ताह केंद्र से कहा था कि दिल्ली और अहमदाबाद के अतिरिक्त ट्रंप को देश की वित्तीय राजधानी मुंबई का भी दौरा करना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें