other state

  • Dec 10 2019 3:11PM
Advertisement

नागरिकता विधेयक पर शिवसेना का यू-टर्न, उद्धव ठाकरे ने कहा- सब कुछ साफ होना बेहद जरूरी, केंद्र पर बोला हमला

नागरिकता विधेयक पर शिवसेना का यू-टर्न, उद्धव ठाकरे ने कहा- सब कुछ साफ होना बेहद जरूरी, केंद्र पर बोला हमला

मुंबईः लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन करने वाली शिवसेना ने अब यू-टर्न ले लिया है. शिवसेना ने राज्यसभा में समर्थन देने से अब इनकार कर दिया है. पार्टी प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को न सिर्फ विरोध किया बल्कि केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला. उद्धव ने कहा कि जब तक चीजें साफ नहीं हो जाती वो आगे इस बिल पर केंद्र सरकार का समर्थन नहीं करेंगे.

उद्धव ठाकरे ने कहा, जो कोई असहमत होता है, वह देहद्रोही होता है, यह (बीजेपी) उनका भ्रम है. यह एक भ्रम है कि केवल बीजेपी को देश की परवाह है. हमने नागरिकता संशोधन बिल को लेकर सुझाव दिया है. हम चाहते हैं कि इसे राज्यसभा में गंभीरता से लिया जाए. ये शरणार्थी कहां रहेंगे? किस राज्य में रहेंगे? यह सब स्पष्ट किया जाना चाहिए.

शिवसेना नेता ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, जब तक नागरिकता बिल पर चीजें साफ नहीं हो जातीं तब हम समर्थन नहीं करेंगे. गृह मंत्री ने सभी सवालों के जवाब देने की कोशिश की, जो मैंने सुना है. उन्होंने हालांकि हमारे सवालों का जवाब नहीं दिया. जब तक हमें अपने सवालों के जवाब नहीं मिल जाते, तब तक हम उन्हें राज्यसभा में समर्थन नहीं देंगे.

इससे पहले मंगलवार सुबह राज्यसभा सांसद संजय राउत ने भी कहा था कि सोमवार को जो हुआ उसे अब भूल जाइए. राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पर हम अलग विचार कर सकते हैं. बता दें कि राज्यसभा में शिवसेना के तीन सदस्य हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement