Advertisement

other state

  • May 15 2019 10:40PM

होमवर्क न करने पर छात्रा को 168 लगवाने वाले टीचर को हुई जेल

होमवर्क न करने पर छात्रा को 168 लगवाने वाले टीचर को हुई जेल
सांकेतिक तस्वीर.

झाबुआ (मप्र) : छठी कक्षा की स्कूली छात्रा द्वारा होमवर्क नहीं किये जाने पर सहपाठियों से 168 थप्पड़ लगवाने वाले शिक्षक का जमानत आवेदन निरस्त करते हुए जिले की स्थानीय अदालत ने आरोपी शिक्षक को जेल भेज दिया है.

 

अतिरिक्त जिला अभियोजन अधिकारी रविप्रकाश राय ने बताया कि थांदला न्यायालय के न्यायाधीश जय पाटीदार ने 13 मई को आरोपी शिक्षक मनोज वर्मा के जमानत आवेदन को नामंजूर करते हुए आरोपी को जेल भेज दिया. यह घटना जिला मुख्यालय से 36 किलोमीटर दूर थांदला स्थित जवाहर नवोदय स्कूल में 11 जनवरी 2018 को हुई थी.

राय ने बताया कि शिवप्रताप सिंह की पुत्री जवाहर नवोदय विद्यालय में छठी कक्षा में पढ़ती थी. बीमारी की वजह से छात्रा लगभग दस दिनों तक स्कूल नहीं जा पाई और इस कारण उसका होमवर्क पूरा नहीं हो पाया था.

11 जनवरी 2018 को वह स्कूल पहुंची तो होमवर्क पूरा अधूरा होने के कारण शिक्षक मनोज वर्मा द्वारा सहपाठी विद्यार्थियों से छात्रा के दोनों गालों पर लगातार छह दिन तक 168 थप्पड़ लगवा कर प्रताड़ित करने की सजा दी गयी.

उन्होंने बताया कि घटना के बाद छात्रा के पिता ने विद्यालय प्रबंधन को इस संबंध में शिकायत दी. प्रबंधन द्वारा एक जांच समिति का गठन किया गया और जांच के दौरान शिक्षक को निलंबित किया गया.

उन्होंने बताया कि छात्रा के पिता की शिकायत पर पुलिस ने शिक्षक वर्मा के खिलाफ भादंवि की सम्बद्ध धाराओं में मामला दर्ज कर जांच की जा रही थी और प्रथमदृष्टया मामला सही पाये जाने पर पुलिस ने सोमवार को शिक्षक वर्मा को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया. आरोपित शिक्षक की याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने शिक्षक का जमानत आवेदन निरस्त करते हुए उसे जेल भेज दिया.

Advertisement

Comments

Advertisement