32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लड़कियों के कपड़े उतरवाने वाली स्कूल की प्राचार्य और शिक्षिका निलंबित

चंडीगढ़ : पंजाब के फाजिल्का जिले में एक सरकारी बालिका विद्यालय की प्राचार्य और एक शिक्षिका को, छात्राओं के कपड़े उतरवा कर जांच करने की कथित घटना के सिलसिले में निलंबित कर दिया गया है. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने मंगलवार को यह जानकारी दी. स्कूल के शौचालय में एक गंदा सैनिटरी पैड पाये जाने के […]


चंडीगढ़ :
पंजाब के फाजिल्का जिले में एक सरकारी बालिका विद्यालय की प्राचार्य और एक शिक्षिका को, छात्राओं के कपड़े उतरवा कर जांच करने की कथित घटना के सिलसिले में निलंबित कर दिया गया है. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने मंगलवार को यह जानकारी दी. स्कूल के शौचालय में एक गंदा सैनिटरी पैड पाये जाने के बाद छात्राओं की कथित तौर पर कपड़े उतरवा कर पता लगाने की कोशिश की गयी थी कि कौन सी छात्रा ने सैनिटरी पैड पहना है.

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि एक जांच रिपोर्ट मिलने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार की रात को आदेश जारी किया. जांच में पाया गया है कि घटना स्कूल के शिक्षकों की ओर से बरती गई ‘घोर लापरवाही, उदासीनता और संवेदनहीनता’ का एक मामला है. उन्होंने बताया कि स्कूल की प्रधानाचार्य कुलदीप कौर और शिक्षिका ज्योति को मुख्यमंत्री के निर्देश पर हटा दिया गया है. प्रवक्ता ने बताया कि कौर और ज्योति के खिलाफ आचरण नियमावली के नियम आठ के तहत एक आरोप पत्र भी दाखिल किया गया है.

इन दोनों को निलंबित किया गया है. एक वीडियो सामने आने के बाद यह घटना पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री के संज्ञान में लायी गयी थी.इस वीडियो में रोती नजर आ रही छात्राएं शिकायत कर रही हैं कि स्कूल परिसर में शिक्षिकाओं ने उनके कपड़े उतरवाये. खबरों के मुताबिक, स्कूल के शौचालय में गंदा सैनिटरी पैड पाये जाने के बाद, छात्राओं के कपड़े उतरवा कर पता लगाने की कोशिश की गई कि कौन सी छात्रा ने सैनिटरी पैड पहन रखा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें