28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फूलन देवी के हत्यारे शेर सिंह राणा ने की शादी, चांदी का सिक्का लेकर किया रस्म अदायगी

देहरादून : समाजवादी पार्टी की सांसद फूलन देवी की हत्या के आरोप में आजीवन कैद की सजा पाने वाले शेर सिंह राणा ने शादी कर ली है. शेर सिंह इस समय जमानत पर जेल से बाहर है. मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, उसने मध्य प्रदेश के पूर्व विधायक की बेटी के साथ रूड़की […]

देहरादून : समाजवादी पार्टी की सांसद फूलन देवी की हत्या के आरोप में आजीवन कैद की सजा पाने वाले शेर सिंह राणा ने शादी कर ली है. शेर सिंह इस समय जमानत पर जेल से बाहर है. मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, उसने मध्य प्रदेश के पूर्व विधायक की बेटी के साथ रूड़की में शादी की है. खबरों में बताया यह भी जा रहा है कि राणा ने पूर्व विधायक की आेर से दहेज में मिली 10 करोड़ की खदान, 31 लाख रुपये के शगुन को लेने से इनकार कर दिया. उसने चांदी का सिक्का लेकर शादी के रस्म अदायगी की. मीडिया में आ रही खबरों में यह भी बताया जा रहा है कि इससे पहले शेर सिंह राणा की शादी का कार्यक्रम शांतिकुंज में आयोजित किया जाना था, लेकिन वहां पर कार्यक्रम संभव नहीं हो सका.

इसे भी पढ़ेंः फूलन देवी हत्याकांड : शेर सिंह राणा को आजीवन कारावास

गौरतलब है कि 25 जुलाई, 2001 को शेर सिंह राणा ने समाजवादी पार्टी की सांसद फूलन देवी की दिल्ली स्थित सरकारी आवास से निकलते वक्त गोली मारकर हत्या कर दी थी. हत्या के इस मामले में दिल्ली की एक अदालत ने 2014 में फूलन देवी हत्याकांड का दोषी मानते हुए शेर सिंह राणा को आजीवन कारावास की सजा सुनायी थी. इसके साथ ही अदालत ने उसके तीन दोस्तों को बरी कर दिया गया था.

इसी अदालत ने शेर सिंह राणा को वर्ष 2017 में जमानत दे दी थी. शेर सिंह राणा ने मंगलवार को मध्य प्रदेश के छत्रपुर जिले के बड़ा मलहरा विधानसभा सीट से वर्ष 2008 में विधायक रहे राणा प्रताप सिंह की बेटी प्रतिमा राणा से शादी की. इस शादी का आयोजन दिल्ली रोड स्थित एक होटेल में बहुत सादगी से संपन्न हुआ. दुल्हन की मां संध्या राजीव बुंदेला ने बताया कि जिस खदान की प्रॉपर्टी वह शेर सिंह राणा को देना चाहते थे, उस तरह की खदान एशिया भर में सिर्फ एक ही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें