Advertisement

other state

  • Jun 25 2019 9:09PM
Advertisement

MLA के फर्जी लेटर पैड पर आधार कार्ड बनवाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, छह धराये

MLA के फर्जी लेटर पैड पर आधार कार्ड बनवाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, छह धराये
आधार की प्रतीकात्मक तस्वीर और तिगांव विधायक ललित नागर.

फरीदाबाद : विधायक के फर्जी लेटर पैड और मोहर बनाकर आधार कार्ड बनवाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. यह गिरोह एक हजार से लेकर 1,500 रुपये में किसी भी दूसरे प्रदेश में रहने वाले व्यक्ति को फरीदाबाद का स्थायी निवासी बनाकर उसका आधार कार्ड बनवा देता था.

तिगांव के विधायक ललित नागर को इस गिरोह द्वारा उनके फर्जी लेटर पैड और मोहर के माध्यम से आधार कार्ड बनवाने की सूचनाएं मिल रही थीं, जिस पर मंगलवार को उन्होंने अपने भाई को इस गिरोह का पता लगाने के लिए भेजा. इसके बाद इस गिरोह के छह सदस्यों को पकड़ा गया और उनके खिलाफ पुलिस ने धारा 420, 467, 468, 471, 120बी के तहत मामला दर्ज किया है.

इसे भी देखें : आधार कार्ड अपडेट कराना हुआ महंगा, देना होगा 18 फीसदी GST

पुलिस ने कहा कि गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. बताया जाता है कि तिगांव क्षेत्र के एक व्यक्ति ने विधायक ललित नागर से शिकायत की थी कि उनके लेटर पैड पर आधार कार्ड बनवाने के नाम पर रुपये मांगे जा रहे हैं. इस पर विधायक ने करीब दो महीने पहले थाना सेंट्रल पुलिस को शिकायत दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसके बाद फिर से विधायक नागर को हाल ही में किसी अन्य व्यक्ति ने भी वही बात बतायी.

पुलिस द्वारा कार्रवाई न किये जाने पर विधायक के भाई मनोज नागर ने अपने स्तर पर एक टीम बनायी. इस टीम ने मंगलवार को सेक्टर-12 उपायुक्त कार्यालय परिसर स्थित आधार केंद्र पहुंचकर गिरोह का भंडाफोड़ कर दिया और पुलिस को मौके पर ही बुलाया. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर विधायक के फर्जी लेटर पैड और अन्य कागजात बरामद कर गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार लोगों में देवराज निवासी सेक्टर-10, लोकेश निवासी नंगला, विकास निवासी नंगला, नरपत निवासी प्रहलादपुर और जितेंद्र व कल्याण शामिल हैं.

विधायक ने इस संबंध में कहा कि यह गिरोह पिछले कई महीनों से उनके फर्जी लेटर पैड बनाकर लोगों से पैसे वसूलकर आधार कार्ड बनवा रहा था. उन्होंने जिला उपायुक्त से मांग की कि पिछले एक साल के दौरान उनके फर्जी लेटर पैड पर बनाये गये आधार कार्डों की जांच कराकर उन्हें तुरंत रद्द किया जाना चाहिए.

वहीं, सेंट्रल थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह ने कहा कि विधायक ललित नागर ने शिकायत दी थी कि उनके फर्जी लेटर पैड बनाकर कुछ लोग सेक्टर-12 लघु सचिवालय में आधार कार्ड बनवाते हैं. उसी सूचना के आधार पर मंगलवार को छह युवकों को पकड़ा गया, जिनसे विधायक का फर्जी लेटर पैड और मोहर बरामद की गयी है. आरोपियों से पूछताछ जारी है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement