31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राहुल ने मोदी पर कसा तंज, कहा-प्रधानमंत्री पाकिस्तान, चीन की बात करते हैं, लेकिन गुजरात की नहीं

बनासकांठा (गुजरात) : कांग्रेस के निर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि वह गुजरात चुनावों में पाकिस्तान, चीन, अफगानिस्तान और जापान की बात कर रहे हैं, लेकिन अपने गृह राज्य के बारे में नहीं बोल रहे हैं. राहुल ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय […]

बनासकांठा (गुजरात) : कांग्रेस के निर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि वह गुजरात चुनावों में पाकिस्तान, चीन, अफगानिस्तान और जापान की बात कर रहे हैं, लेकिन अपने गृह राज्य के बारे में नहीं बोल रहे हैं. राहुल ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी पर चुप्पी साधने के लिए भी मोदी पर सवाल उठाये. दावा किया जाता है कि उनकी कंपनी की कुल आय भाजपा के केंद्र में सत्तारूढ़ होने के बाद कई गुना बढ़ गयी. राहुल ने कहा कि मोदी गुजरात में अपने प्रचार का मुद्दा लगातार बदल रहे हैं. राहुल को सोमवार को ही कांग्रेस का अध्यक्ष निर्वाचित किया गया.

उन्होंने कहा कि पहले नर्मदा के पानी पर बात की गयी, लेकिन जब किसानों ने कहना शुरू किया कि उनके खेतों तक पानी पहुंचा ही नहीं तो मोदी ने पटरी बदल दी और ओबीसी मुद्दों पर बोलने लगे. जब लोगों ने उसे भी पसंद नहीं किया तो वह विकास के मुद्दों पर चले गये, लेकिन लोगों ने इसकी भी हवा निकाल दी. बनासकांठा जिले में उन्होंने एक सभा में कहा, अब मोदीजी अफगानिस्तान, चीन, पाकिस्तान और जापा की बात करते हैं. मोदीजी, यह चुनाव गुजरात के भविष्य को लेकर है. कृपया गुजरात के बारे में भी कुछ बोलिये. राहुल का इशारा संभवत: प्रधानमंत्री के रविवार के बयान की तरफ था जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान गुजरात विधानसभा चुनावों को प्रभावित करने का प्रयास कर रहा है और मणिशंकर अय्यर के नीचवाले बयान से एक दिन पहले अय्यर के आवास पर उस देश के कुछ वर्तमान और पूर्व अधिकारियों की बैठक हुई थी.

कांग्रेस नेता ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में अपने भाषणों में प्रधानमंत्री ने अपना आधा वक्त कांग्रेस की आलोचना में बिताया. 47 वर्षीय राहुल ने कहा, एक तरफ वह दावा करते हैं कि उन्होंने भारत से कांग्रेस का सफाया कर दिया है, तो दूसरी तरफ वह अपना आधा वक्त कांग्रेस को दे रहे हैं. उनके भाषण का शेष आधा समय स्वयं नरेंद्र मोदी जी के लिए होता है. उन्होंने कहा, मोदीजी कृपया अपने भाषण में दो-तीन मिनट गुजरात के भविष्य के बारे में भी बात कीजिये. भ्रष्टाचार पर मोदी की चुप्पी पर भी उन्होंने सवाल उठाये. उन्होंने अमित शाह के बेटे की कंपनी की आय कथित तौर पर काफी बढ़ने को लेकर उन पर निशाना साधा.

उन्होंने दावा किया, आप उनका पूरा भाषण सुनिये, भ्रष्टाचार इससे पूरी तरह गायब है. जय अमित शाह की कंपनी तीन महीने में 80 करोड़ रुपये से बढ़ कर 50 हजार करोड़ रुपये की हो गयी, लेकिन चौकीदार चुप हैं, उनके मुंह से एक भी शब्द नहीं निकल रहा है. उन्होंने कहा, नरेंद्र मोदीजी अमित शाह से डरते हैं, इसलिए वह जय शाह के बारे में एक भी शब्द नहीं कह रहे हैं. राहुल ने कहा कि कांग्रेस अगर गुजरात में सत्ता में आती है तो दस दिनों के अंदर किसानों के ऋण माफ कर दिये जायेंगे.

उन्होंने दावा किया कि राजग सरकार ने देश के दस सबसे धनी लोगों के 1.30 लाख करोड़ रुपये के ऋण माफ कर दिये. उन्होंने कहा कि जब किसान ऋण माफ करने के लिए कहते हैं तो केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली और प्रधानमंत्री कहते हैं कि यह उनकी नीति नहीं है. उन्होंने पूछा, किसानों के ऋण क्यों नहीं माफ किये गये क्योंकि वे विमानों में नहीं उड़ते, उनके पास बड़ी कारें नहीं हैं और उनके पास 15 लाख रुपये का सूट नहीं है. राहुल ने आरोप लगाया कि गुजरात सरकार और टाटा के बीच नैनो के समझौते में भ्रष्टाचार हुआ.

उन्होंने कहा, कांग्रेस ने मनरेगा को 35 हजार करोड़ रुपये की राशि आवंटित की, जबकि भाजपा सरकार ने टाटा नैनो फैक्टरी को 33 हजार करोड़ रुपये दे दिये. नर्मदा का पानी फैक्टरी में गया. फैक्टरी को 24 घंटे बिजली मिलती है, जबकि आपको यह सिर्फ रात में मिलती है. कांग्रेस नेता ने दावा किया कि मुंद्रा के आसपास के गांवों की जमीन अडानी समूह को एक रुपये प्रति वर्गमीटर की दर से दी गयी, जबकि अडानी ने इसे तीन हजार रुपये प्रति वर्गमीटर की दर से बेच दिया.

नोटबंदी और जीएसटी पर सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि नोटबंदी से आम आदमी की आधी राशि लूट ली गयी और शेष धन गब्बर सिंह टैक्स से लूट लिया गया. गुजरात चुनावों के दूसरे और अंतिम चरण के प्रचार के लिए मंगलवारको अंतिम दिन है. चुनाव 14 दिसंबर को होगा और वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें