Advertisement

other state

  • Aug 24 2019 6:53AM
Advertisement

राहुल गांधी समेत कई विपक्षी नेता आज जायेंगे कश्मीर, हालात का लेंगे जायजा

राहुल गांधी समेत कई विपक्षी नेता आज जायेंगे कश्मीर, हालात का लेंगे जायजा
नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कई अन्य विपक्षी दलों के वरिष्ठ नेता शनिवार को कश्मीर का दौरा करेंगे और अनुच्छेद 370 के प्रमुख प्रावधानों को हटाये जाने के बाद वहां की स्थिति का जायजा लेंगे. राहुल के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा भी जा रहे हैं . इन नेताओं का दोपहर के समय श्रीनगर पहुंचने का कार्यक्रम है. 
 
सूत्र ने बताया कि अगर श्रीनगर में दाखिल होने की इजाजत मिली तो राहुल समेत सभी नेता वहां पर हालात का जायजा लेंगे तथा स्थानीय नेताओं एवं निवासियों से मुलाकात करेंगे. विपक्षी नेताओं के इस प्रतिनिधिमंडल में माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, भाकपा महासचिव डी राजा, राजद के मनोज झा, द्रमुक के तिरुचि शिवा, तृणमूल कांग्रेस के दिनेश त्रिवेदी और कुछ अन्य दलों के नेता शामिल होंगे. 
 
दरअसल, जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राहुल गांधी को कश्मीर आने का न्योता दिया था जिसके बाद राहुल गांधी कल श्रीनगर जाने वाले हैं. कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों के नेताओं ने जम्मू-कश्मीर में हिरासत में लिए गये नेताओं की रिहाई की मांग करते हुए गुरुवार को यहां प्रदर्शन भी किया था.
 
 जम्मू-कश्मीर सरकार ने राजनेताओं से यात्रा नहीं करने को कहा 
 
 जम्मू-कश्मीर सरकार ने शुक्रवार रात बयान जारी कर राजनेताओं से घाटी की यात्रा नहीं करने को कहा, क्योंकि इससे धीरे-धीरे शांति और आम जनजीवन बहाल करने में बाधा पहुंचेगी. यह बयान, कश्मीरी लोगों से मिलने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत विपक्ष के सदस्यों की शनिवार को प्रस्तावित यात्रा की पृष्ठभूमि में आया है
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement