25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मणिशंकर का पीएम पर बयान अस्वीकार्य और मनमोहन पर मोदी का बयान भी अस्वीकार्य : राहुल गांधी

अहमदाबाद : गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दौर में आज नवनिर्वाचित कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक प्रेस कान्फ्रेंसकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में उनके कामकाज पर सवाल उठाया. राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा अपना पॉजिशन इस चुनाव में मेंटन नहीं कर पायी. राहुल गांधी ने कहा कि […]

अहमदाबाद : गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दौर में आज नवनिर्वाचित कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक प्रेस कान्फ्रेंसकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में उनके कामकाज पर सवाल उठाया. राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा अपना पॉजिशन इस चुनाव में मेंटन नहीं कर पायी. राहुल गांधी ने कहा कि हमें पूरा आत्मविश्वास है कि हम गुजरात चुनाव जीतेंगे. राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस चुनाव में भ्रष्टाचार और गुजरात के मुद्दों की बात नहीं की. उन्होंने कहा कि इस सरकार के कार्यकाल में कुछ लोगों का ही विकास हुआ.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मणिशंकर अय्यर के बयान पर कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने कहा कि हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री पर वह गलत व अस्वीकार्य टिप्प्प्णी थी औरउसेमैं स्वीकार नहीं कर सकता. राहुल गांधी ने कहा कि उस पर हमने जो कार्रवाई की उसेआपने देखा, लेकिनमनमोहनसिंह भी हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री रहे हैं, उन पर नरेंद्र मोदी ने जो टिप्पणी की है,वहभी स्वीकार्य नहीं है.

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान आरोप लगाया था कि कांग्रेस नेताओं ने उन्हें हराने के लिए साजिश की थी, जिसमें पाकिस्तान शामिल था. मनमोहन ने मोदी के इस बयान की सोमवार को आलोचना की थी और कहा था कि वे राजनीतिक लाभ के लिए ऐसा बोल रहे हैं. मनमोहन सिंह ने इस मुद्दे पर नरेंद्र मोदी से देश से माफी की भी मांग की थी.

राहुल गांधी ने कहा कि जब किसान कहता है कि कर्जा माफ करो तो आप कहते हो कि यह हमारी पॉलिसी नहीं है. उन्होंने कहा कि हमने सरदार पटेल हेल्थ केयर की बात की है, छोटे कारोबारियों, दुकानदारों की बात की है. उन्होंने कहा कि पिछले 22 साल में दुकानदानों व कारोबारियों को कोई सपोर्ट नहीं दिया गया. राहुल गांधी ने कहा कि गब्बर सिंह टैक्स ने गुजरात के कारोबारियों का 50 प्रतिशत पैसा छिन लिया. उन्होंने एक बार फिर उद्योगपतियों को लाभ देने व अमित शाह के बेटे जय शाह द्वारा भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया. उन्होंने नोटबंदी को पहला एवं जीएसटी को दूसरा झटका बताया.

कांग्रेसउपाध्यक्ष राहुलगांधी ने कहा कि हम कोई भी निर्णय गुजरात की जनता की आवाज सुन कर लेंगे. राहुल गांधी ने पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में कहा कि मंदिर जाना मना है क्या? उन्होंने कहा कि वे हर जगह मंदिर जाते हैं. उन्होंने कहा कि मैं केदरनाथ मंदिर गया था, वह गुजरात में है क्या?

उन्होंने कहा कि हमने किसानों का 70 हजार करोड़ रुपये कर्ज माफ किया. उन्होंने कहा आप हमारा रिकार्ड देखें. चाहे वह इकोनॉमिक ग्रोथ का हो, जॉब क्रियेशन का हो या फिर अन्य. राहुल गांधी ने कहा कि 22 सालों में एकतरफा विकास हुआ है. राहुल गांधी ने कहा कि राफेल डील में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवाब नहीं दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें