31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राहुल गांधी ने कहा- संसद में नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध करेगी कांग्रेस

कोझिकोड (केरल) : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी पार्टी पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आने वाले गैर मुस्लिम शरणार्थियों को नागरिकता देने से संबंधित विवादित नागरिकता (संशोधन) विधेयक का विरोध करेगी. राहुल का यह बयान ऐसे समय में आया है जब यह विधेयक संसद में पेश होने के लिए तैयार […]

कोझिकोड (केरल) : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी पार्टी पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आने वाले गैर मुस्लिम शरणार्थियों को नागरिकता देने से संबंधित विवादित नागरिकता (संशोधन) विधेयक का विरोध करेगी.

राहुल का यह बयान ऐसे समय में आया है जब यह विधेयक संसद में पेश होने के लिए तैयार है. इस विधेयक का पूर्वोत्तर राज्यों में भी पुरजोर विरोध हो रहा है. केंद्रीय मंत्रिमंडल बुधवार को विधेयक के मसौदे को मंजूरी भी दे चुका है. गांधी ने पत्रकारों से कहा, कांग्रेस पार्टी इस देश में किसी के साथ किसी भी तरह के भेदभाव के खिलाफ है. लिहाजा, जो भी किसी भारतीय के साथ भेदभाव करता है, हम उसके खिलाफ हैं. यही हमारा मानना है. हमारा मानना है कि भारत सभी समुदायों, धर्मों और संस्कृतियों के लिए है. कई विपक्षी दल नागरिकता (संशोधन) विधेयक का विरोध कर रहे हैं. उनका मानना है कि यह विधेयक सांप्रदायिक और विभाजनकारी है. कांग्रेस ने प्रस्तावित विधेयक को उच्चतम न्यायालय में चुनौती देने की बात कही है.

राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि देश ‘संकट’ में है क्योंकि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ‘अपनी काल्पनिक दुनिया में जी रहे हैं’ और उनका बाहरी दुनिया से कोई संपर्क नहीं रह गया है. गांधी ने संवाददाताओं को कहा, अमित शाह और नरेंद्र मोदी अपनी ही कल्पनाओं में जीते हैं. उन्होंने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी देश के लोगों की सुनते तो कोई परेशानी होती ही नहीं. कांग्रेस नेता ने कहा कि लोगों का ध्यान सचाई से भटकाना मोदी के शासन का तरीका है. उन्होंने कहा कि चूंकि मोदी खुद काल्पनिक दुनिया में जीते हैं इसलिए चाहते हैं कि भारत भी एक काल्पनिक दुनिया में रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें