Advertisement

other state

  • Mar 26 2019 2:08PM

राजस्थान में बोले राहुल गांधी- नोटबंदी से कालेधन वालों की मदद की मोदी ने

राजस्थान में बोले राहुल गांधी- नोटबंदी से कालेधन वालों की मदद की मोदी ने

सूरतगढ़ : राजस्थान के सूरतगढ़ में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला किया. उन्होंने यहां मंगलवार को जनसंकल्प रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव दो विचारधाराओं की लड़ाई है. इसके साथ ही राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नोटबंदी के जरिए काले धन वालों की मदद करने का आरोप भी लगाया.

रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो हिंदुस्तान बनाने की कोशिश कर रहे हैं जिसमें एक हिंदुस्तान अमीरों का और दूसरा गरीबों का होगा, लेकिन कांग्रेस ऐसा नहीं होने देगी.

उन्होंने कहा, ‘‘झंडा एक है तो देश भी एक ही होगा। हम दो हिंदुस्तान नहीं बनने देंगे.'

कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि उन्होंने नोटबंदी के जरिए कालेधन वालों की मदद की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस केंद्र में सत्ता में आते ही देश के 20 प्रतिशत गरीब परिवारों की न्यूनतम मासिक आय 12000 रुपये सुनिश्चत करेगी. इसके लिये वह उनके खाते में 72 हजार रूपये सालाना डालेगी.

राहुल ने कहा कि देश में 25 करोड़ लोग आज भी गरीबी रेखा से नीचे हैं जो कि देश के लिए शर्म की बात है. उन्होंने देश के 20 प्रतिशत गरीब परिवारों को 72 हजार रुपये सालाना देने की पार्टी की घोषणा को देश में गरीबी पर 'सर्जिकल स्ट्राइक' बताते हुए कहा कि कांग्रेस देश से गरीबी मिटाएगी.

उन्होंने कहा, ‘‘अगर मोदी अमीरों को पैसा देते हैं तो कांग्रेस पार्टी गरीबों को पैसा देगी.'

नोटबंदी और जीएसटी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी तथा जीएसटी जैसे कदमों से मोदी सरकार ने देश में बेरोजगारी बढ़ाई है.

उन्होंने कहा कि मोदी ने नोटबंदी के जरिए कालेधन वालों की मदद की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसानों की रक्षा और युवाओं को रोजगार देने पर ध्यान देगी.

उन्होंने कहा कि हम गरीबों की बात करते हैं. हम न्याय चाहते हैं, हम दो हिंदुस्तान नहीं बनने देंगे.'

इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी सभा को संबोधित किया. आपको बता दें कि राहुल गांधी आज बूंदी में भी एक सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह जयपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लेंगे.

Advertisement

Comments

Advertisement