Advertisement

other state

  • May 26 2019 6:34PM
Advertisement

लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत के बाद नरेंद्र मोदी ने मां से लिया आशीर्वाद

लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत के बाद नरेंद्र मोदी ने मां से लिया आशीर्वाद
twitter photo

अहमदाबाद: लोकसभा चुनाव में भाजपा को प्रचंड बहुमत दिलाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपनी मां हीराबेन से मिले और उनका आशीर्वाद लिया. वह गांधीनगर के समीप रायसान गांव में वृंदावन बंगला में अपने छोटे बेटे और प्रधानमंत्री के छोटे भाई पंकज के साथ रहती हैं.

 

प्रधानमंत्री के तौर पर दूसरे कार्यकाल के लिए 30 मई के अपने शपथ ग्रहण समारोह से पहले मोदी यहां पहुंचे और उन्होंने शाम को खानपुर के जे पी चौक इलाके में एक अभिनंदन कार्यक्रम में हिस्सा लिया. मोदी अपनी मां के पास करीब 20 मिनट तक रूके और उन्होंने चरण स्पर्श कर उनका आशीर्वाद लिया. उनका रात में राजभवन में ठहरने का कार्यक्रम है. वह सोमवार सुबह उत्तर प्रदेश में अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी के लिए रवाना होंगे.

कार्यालय में दोनों ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सबसे पहले सूरत हादसे पर दुख जताया और कहा, आज मैं अपने दौरे को लेकर दुविधा में था, लेकिन एक तरफ मेरा कर्तव्‍य था और दूसरी तरफ करुणा. कई परिवारों के चिराग बुझ गए, उनके अरमान खाक हो गए. जितना भी दुःख व्यक्त किया जाए, कम है. ईश्वर मृतकों के परिवारों को इस भयानक आघात को सहने की शक्ति दे. पीएम मोदी ने कहा, मैं गुजरात के लोगों के दर्शन के लिए यहां मौजूद हूं. राज्य के नागरिकों का आशीर्वाद मेरे लिए हमेशा से बहुत महत्वपूर्ण है.

 

 

 

 

पीएम मोदी ने कहा, 2014 के चुनावों के दौरान भारत के लोगों को गुजरात के विकास के बारे में पता चला. चुनाव नतीजों के बारे में पीएम मोदी ने कहा, छठे चरण के मतदान के बाद मैंने खुद ही कहा था कि हमें 300 से ज्यादा सीटें मिल रही हैं. जब मैंने कहा तो लोगों ने मेरा मजाक उड़ाया. लेकिन नतीजे सभी के सामने हैं. इतना बड़ा जनादेश दिया जाना ऐतिहासिक है. लोगों ने तय किया था कि वे फिर से एक मजबूत सरकार चाहते हैं.

चुनाव प्रचार के पहले तीन दिनों के भीतर ही मुझे विश्वास हो गया था कि भाजपा या एनडीए चुनाव नहीं लड़ रही है, बल्कि देश की जनता चुनाव लड़ रही है. जनादेश बड़ी जिम्मेदारियां लाता है. इतनी बड़ी जीत के मद्देनजर विनम्र बने रहना महत्वपूर्ण है. मोदी ने कहा, हमें इन पांच वर्षों का उपयोग आम नागरिकों के मुद्दों को हल करने के लिए करना है. ये 5 साल सर्वांगीण विकास के लिए होंगेः हमें विश्व स्तर पर भारत को और आगे बढ़ाना होगा.

मैंने सोशल मीडिया पर एक विडियो देखा जिसमें प. बंगाल की एक महिला मोदी-मोदी कह रही है. जब उससे पूछा गया क्यों तो उसने कहा कि मैं गुजरात गई और वहां मैंने विकास देखा. मैं बंगाल में भी विकास चाहती हूं, लेकिन जब उस महिला से पूछा गया कि वह किसे वोट देगी तो उसने कुछ नहीं बोला. पार्टी की गुजरात इकाई ने कार्यालय पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का अभिनंदन किया. मोदी सोमवार की सुबह दिल्ली के लिए रवाना जो जाएंगे, जिसके बाद उनका अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी जाने का कार्यक्रम है.

प्रधानमंत्री ने शनिवार सुबह ट्वीट किया था, अपनी मां का आशीर्वाद लेने के लिए रविवार की शाम गुजरात जाउंगा. अपना भरोसा मुझ पर जताने को लेकर इस महान भूमि के लोगों को धन्यवाद देने के लिए उसकी अगली सुबह मैं काशी में होउंगा.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement