24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

PM मोदी ने मादक पदार्थों तस्करी के लिए पाकिस्तान को लताड़ा, इनेलो और जजपा पर भी साधा निशाना

एलनाबाद (हरियाणा) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में मादक पदार्थ भेजकर देश के युवाओं को बर्बाद करने की साजिश रचने के लिए पाकिस्तान की आलोचना की और कहा कि इस समस्या से कड़ाई से निपटा जायेगा. प्रधानमंत्री ने किसी का नाम लिए बिना इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) और उससे अलग होकर बने जननायक जनता […]

एलनाबाद (हरियाणा) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में मादक पदार्थ भेजकर देश के युवाओं को बर्बाद करने की साजिश रचने के लिए पाकिस्तान की आलोचना की और कहा कि इस समस्या से कड़ाई से निपटा जायेगा.

प्रधानमंत्री ने किसी का नाम लिए बिना इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) और उससे अलग होकर बने जननायक जनता पार्टी (जजपा) पर भी निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि चौटाला परिवार गलत तरीके से हासिल रुपयों के बंटवारे को लेकर लड़ रहा है. उन्होंने लोगों से हरियाणा को लूटने वालों को 21 अक्तूबर को होने वाले चुनाव में हराने की अपील की. उल्लेखनीय है कि इनेलो के वरिष्ठ नेता अभय चौटाला अगामी विधानसभा चुनाव में सिरसा के एलनाबाद से प्रत्याशी हैं जिसे चौटाला परिवार का गढ़ माना जाता है. चुनाव प्रचार के आखिरी दिन रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने युवाओं से सेहत पर ध्यान केंद्रित करने और ‘फिट इंडिया’ अभियान में शामिल होने को कहा. उन्होंने कहा, हमें मादक पदार्थ के खतरे से मिलकर लड़ना होगा. यह केवल एक व्यक्ति को नहीं बल्कि परिवारों, समाज और देश को भी बर्बाद कर देता है.

पाकिस्तान का नाम लिये बिना प्रधानमंत्री ने कहा कि पड़ोसी देश भारत में मादक पदार्थ भेज रहा है. उन्होंने कहा, जब हमारे पड़ोसी देश की आतंकवादियों और हथियारों को भेजने की कुटिल चाल असफल हुई तो वह देश में मादक पदार्थ भेजकर हमारे देश के युवाओं को बर्बाद करने की साजिश रच रहा है. मोदी ने कहा, हम पड़ोसी देश से मादक पदार्थ की तस्करी की समस्या का उसी तरह से मुकाबला करेंगे जिस तरह से आतंकवाद से लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा, हमें अपनी सीमाओं की रक्षा करनी होगी, आतंकवादियों को मारना होगा और युवा पीढ़ी को बचाना होगा. मोदी ने कहा, हमारे दुश्मन हमारे युवाओं को नशे की लत में धकेलने की साजिश रच रहे हैं और हमें इससे कड़ाई से निपटने की जरूरत है. बता दें कि नशे की लत सिरसा में एक प्रमुख चुनावी मुद्दा है जिसकी सीमाएं पड़ोसी राज्य पंजाब से लगती है.

इनेलो एवं जजपा पर निशाना साधते हुए मोदी ने आरोप लगाया कि वे सिद्धांतों पर चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, ये पार्टियां विरासत का सहारा ले रही हैं. उन्होंने कहा, जो इस इलाके को अपना गढ़ मानते हैं, उनको क्या हो गया? क्या यह सिद्धांत की लड़ाई है? नहीं, यह लड़ाई सिद्धांतों की लड़ाई नहीं है. यह परिवार गैर कानूनी तरीके से मिले पैसों के बंटवारे के लिए लड़ रहा है. मोदी ने कहा, क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि अवैध रूप से उनके पास कितना पैसा है जिसके बंटवारों को लेकए एक ही परिवार के बच्चे आमने-सामने हैं. प्रधानमंत्री ने यह टिप्पणी इनोलो में बंटवारे और चौटाला परिवार में लड़ाई के संदर्भ में की. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने आरोप लगाया कि देश की सबसे पुरानी पार्टी अपने हितों के लिए लोगों को बांटती है और उनका शोषण करती है. उन्होंने कहा, उन्होंने यही काम हरियाणा में किया.

अगर कांग्रेस परिवार के किसी सदस्य को निविदा पर जमीन चाहिए तो वह हरियाणा की ओर देखता है. अगर कांग्रेस को जमीन की जरूरत होती है तो वह हरियाणा से मिलती है. मोदी ने यह टिप्पणी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के संदर्भ में की. प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और अन्य पार्टियों ने हरियाणा को भूमि कब्जाने का ठिकाने के रूप में तब्दील कर दिया था. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के शासन में किसानों की जमीन औने-पौने दामों में लेकर अपने चहेतों के सुपुर्द कर दी गयी. मोदी ने कहा, खट्टर सरकार ने इस परिपाटी को बंद किया और जो इसमें शामिल थे, उनके खिलाफ सख्ती की. मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में भाजपा सरकार राज्य में विकास की पर्याय है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें