34.1 C
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

केदारनाथ में साधना के बाद अब बदरीनाथ पहुंचे पीएम मोदी, विशेष पूजा-अर्चना के बाद अब जौलीग्रांट एयरपोर्ट लौटे

केदारनाथ धाम से नौ बजकर 50 मिनट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बदरीनाथ के लिए रवाना हुए. पीएम बदरीनाथ हेलीपैड से सीधे समिति के वीवीआईपी गेस्ट हाउस में पहुंचे. जिसके बाद वह मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए चले गये. साढ़े 10 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बदरीनाथ मंदिर पहुंचे. बदरीनाथ मंदिर में प्रवेश कर वह सभामंडप में […]

केदारनाथ धाम से नौ बजकर 50 मिनट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बदरीनाथ के लिए रवाना हुए. पीएम बदरीनाथ हेलीपैड से सीधे समिति के वीवीआईपी गेस्ट हाउस में पहुंचे. जिसके बाद वह मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए चले गये. साढ़े 10 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बदरीनाथ मंदिर पहुंचे. बदरीनाथ मंदिर में प्रवेश कर वह सभामंडप में पहुंचे. रावल ईश्वरी प्रसाद नंबूदरी ने बदरीनाथ की विशेष पूजा शुरू की. पूजा के बाद प्रधानमंत्री सिंह द्वार से बाहर आए. बीकेटीसी ने पीएम को बदरीनाथ का प्रतीक चिह्न और चौलाई के लड्डू भेंट किये. बदरीनाथ के धर्माधिकारी भुवन चन्द्र उनियाल ने उन्हें शॉल भेंट किया. दर्शन के बाद पीएम मोदी फिर गुजराती भवन में पहुंचे. यहां वो आराम कर रहे हैं.
– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केदारनाथ यात्रा पूरी हो चुकी है, अब पीएम बदरीनाथ पहुंच चुके हैं. यहां पर वह मंदिर में पूजा करेंगे.
देहरादून:लोकसभा चुनाव 2019 के चुनावी महासमर की आज आखिरी परीक्षा आठ राज्यों में शुरू हो गयी है. जब देश में अंतिम चरण के लिए मतदान हो रहा है तो चुनावी शोर से दूर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ की वादियों में ध्यानमग्न हैं. शनिवार को प्रधानमंत्री केदारनाथ मंदिर में दर्शन करने पहुंचे, तो उसके बाद वह एक गुफा में ध्यान लगाने पहुंच गये.
आज सुबह प्रधानमंत्री का ध्यान खत्म हुआ और वो वापस केदारनाथ धाम पहुंचे. केदारनाथ मंदिर में पूजा करने और गुफा से बाहर निकलने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री बना, तो उत्तराखंड में सरकार बनी. यहां तीन-चार महीने ही काम किया जा सकता है, हर समय बर्फ रहती है. इस धरती से मेरा एक विशेष नाता रहा है, कल से मैं गुफा में रहने एकांत के लिए चला गया था. उस गुफा से 24 घंटे बाबा दर्शन किए जा सकते हैं. वर्तमान में क्या हुआ मैं उससे बाहर था, अपने आप में था.
कहा कि विकास का मेरा मिशन, प्रकृति पर्यावरण और पर्यटन. आस्था और श्रद्धा को और अधिक संभालने के लिए क्या कर सकते हैं, आध्यात्मिक चेतना में इजाफा नहीं कर सकते हैं लेकिन रुकावटे डालने से रोक सकते हैं. मैं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से काम का जायजा लेता रहता हूं. कहा कि कपाट खुलने से पहले सैकड़ों लोगों को काम करना पड़ता है, आम लोगों की सुविधा का ध्यान रखना पड़ता है. मैं कभी कुछ मांगता नहीं, मांगने की प्रवृत्ति से सहमत नहीं हूं. प्रभु ने हमें मांगने नहीं देने योग्य बनाया है. पीएम मोदी के उत्तराखंड यात्रा से जुड़े हर अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ…

आज उन्हें केदारनाथ मंदिर और फिर बद्रीनाथ भी जाना है. यह पहला मौका है, जब पीएम मोदी केदारनाथ और बदरीनाथ के दर्शन एक ही दौरे में करेंगे. गुफा से निकलने के बाद प्रधानमंत्री पहाड़ों पर पैदल ही निकल पड़े. प्रधानमंत्री पहाड़ से उतर कर पैदल मंदिर की ओर रवाना हुए. बीच-बीच में रुक कर आराम भी किया.बता दें आज ही पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मतदान भी हो रहा है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए