38.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पाकिस्तान की ना ”पाक” हरकत : पहले शांति की अपील, फिर सीजफायर का उल्लंघन, एक जवान शहीद

जम्मू : पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम का मंगलवार को फिर से उल्लंघन किया जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया. अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार शाम को पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर के कलाल इलाके में गोलाबारी की जिसमें अग्रिम सीमा चौकी की रखवाली कर रहा जवान शहीद […]

जम्मू : पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम का मंगलवार को फिर से उल्लंघन किया जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया. अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार शाम को पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर के कलाल इलाके में गोलाबारी की जिसमें अग्रिम सीमा चौकी की रखवाली कर रहा जवान शहीद हो गया. उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की और आखिरी रिपोर्ट आने तक दोनों पक्षों के बीच गोलाबारी जारी थी.

इसके अलावा पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के निकट भारी गोलाबारी की जिसमें दो नागरिक घायल हो गये. अधिकारियों ने बताया कि मेंधर सेक्टर के बालाकोट क्षेत्र में सीमा पार से अपराह्न एक बज कर बीस मिनट पर गोलाबारी शुरू की गयी जिसके बाद भारतीय सैनिकों ने भी कड़ी जवाबी कार्रवाई की. इस गोलाबारी में दो नागरिक मारे गये जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है. उन्होंने बताया कि गोलाबारी प्रभावित गांवों में रहने वाले लोगों ने घरों में और भूमिगत बंकरों में शरण ली, वहीं क्षेत्र में बने स्कूलों के बच्चों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है. इससे पहले रविवार को पाकिस्तान द्वारा सीजफायर के उल्लंघन में भारत के दो जवान और एक आम नागरिक की मौत हो गयी थी. इसके बाद भारत ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान में तीन आतंकी कैंप तबाह किये और करीब दो दर्जन आतंकियों समेत 10 पाक सैनिक मारे गये थे.

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने मंगलवार को नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम का उल्लंघन तब किया है जब उसने सोमवार को ही नियंत्रण रेखा पर शांति बनाये रखने की अपील की थी. पाकिस्तान ने कहा था कि कुछ राजनयिक और पत्रकार एलओसी का दौरा करने वाले हैं. पाकिस्तानी सेना ने रविवार को कहा था कि भारत अपने दावे को साबित करने के लिए कथित आतंकी शिविरों तक किसी विदेशी राजनयिक या मीडिया को ले जा सकता है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने मंगलवार को कहा कि इस्लामाबाद में विभिन्न विदेशी दूतावास के राजनयिक जुरा और शाहकोट सेक्टर का दौरा कर रहे हैं. फैसल ने कहा, भारत की तरफ से कोई भी एलओसी के इस दौरे में शामिल नहीं हुआ और न ही उन्होंने कथित ‘लॉन्चपैड’ को चिह्नित करने वाले कोई संकेत दिये. एलओसी का दौरा कर रहे राजनयिकों के साथ पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल भी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें