Advertisement

other state

  • Jul 20 2019 8:13PM
Advertisement

चीन से पनडुब्बी का ठेका मिलने का नाम पर पड़ोसी को लगाया 29 लाख का चूना, अब...

चीन से पनडुब्बी का ठेका मिलने का नाम पर पड़ोसी को लगाया 29 लाख का चूना, अब...

जयपुर : राजस्थान के जयपुर में एक शातिर ठग ने चीन से पनडुब्बी का ठेका मिलने के नाम पर अपने ही पड़ोसी से करीब 29 लाख रुपये का चूना लगा दिया. इतना ही नहीं, वह आवाज बदलकर लोगों से करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी का शिकार भी बना लिया. अब राजस्थान पुलिस ने इस ठग को अलवर से गिरफ्तार कर लिया है.

इसे भी देखें : करोड़ों की धोखाधड़ी के आरोपी कोलकाता के कारोबारी गये जेल

पुलिस के अनुसार आरोपी निरंजन जुलाहा आवाज बदलने में माहिर है तथा वह अपने पड़ोसियों और अन्य जानकारों को भरोसे में लेकर चूना लगा चुका है. पुलिस के अनुसार, आरोपी ने खुद को पनडुब्बी विशेषज्ञ बताते हुए अपने पड़ोसी धर्मवीर भाटिया का विश्वास जीता और उससे 29 लाख रुपये उधार लिये. उसका कहना था कि उसे चीन में पनडुब्बी बनाने का ठेका मिला है. इसके लिए उसे 32 करोड़ रुपये मिलेंगे, जिसके बाद वह यह पैसा लौटा देगा.

उन्होंने बताया कि जुलाहा ने भाटिया से अपना परिचय आरके सिंघानिया के रूप में दिया और उसे 15 लाख रुपये का चैक दिया, जो बाउंस हो गया और पीड़ित ने मामला दर्ज करवाया. पुलिस टीम ने जब छापा मारा, तो वह भाग गया, लेकिन टीम ने उसे पकड़ लिया. पुलिस के अनुसार, आरोपी इस तरह से कई लोगों को चूना लगा चुका है.

पुलिस के अनुसार, उसने दक्षिण अफ्रीका से प्लास्टिक का सामान आयात करने के लिए एक और पड़ोसी राजकुमार से 21 लाख रुपये ले लिये. पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि वह कई लोगों को चूना लगा चुका है. वह विभिन्न योजनाओं में निवेश के जरिये आकर्षक रिटर्न का वादा करता है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement