26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिजली के तार की चपेट में आने से बस में लगी आग, 9 की मौत, 22 घायल

ब्रह्मपुर (ओडिशा) :Odisha 6 persons dead around 40 passengers injured bus fire 11 KV live electric wireओडिशा में गंजाम जिले के गोलंतारा इलाके में रविवार को बिजली के तार के संपर्क में आने से एक बस में आग लग गई. इस दुर्घटना में नौ यात्रियों की मौत हो गई और 22 अन्य जख्मी हो गए. […]

ब्रह्मपुर (ओडिशा) :Odisha 6 persons dead around 40 passengers injured bus fire 11 KV live electric wireओडिशा में गंजाम जिले के गोलंतारा इलाके में रविवार को बिजली के तार के संपर्क में आने से एक बस में आग लग गई. इस दुर्घटना में नौ यात्रियों की मौत हो गई और 22 अन्य जख्मी हो गए.

अधिकारियों ने यह जानकारी दी. मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने घटना पर शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्रियों ने हादसे में घायल लोगों को मुफ्त में चिकित्सा सुविधाएं देने की घोषणा की है.

अधिकारी ने बताया कि घायलों को एमकेसीजी चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल में भर्ती किया गया है, जबकि पांच घायलों को कटक स्थित एससीबी चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल भेजा गया है. पुलिस ने बताया कि हादसा मनदाराजपुर में उस समय हुआ जब बस जंगलपाडु से चिकरादा जा रही थी और उसमें करीब 40 यात्री सवार थे.

ब्रह्मपुर सदर के उप मंडलीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) जयंत कुमार महापात्रा ने बताया कि बस में सवार लोग एक नज़दीकी गांव में सगाई समारोह में शिरकत करने जा रहे थे. उन्होंने बताया कि बस 11 किलोवाट की क्षमता वाली बिजली के तार के संपर्क में आ गई जिससे उसमें आग लग गई.

राज्य के परिवहन मंत्री पद्मानाभ बेहरा ने कहा कि पूरी घटना की गंभीरता से जांच कराई जाएगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. केंद्रीय पेट्रोलियम एवं इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने घटना पर शोक जताया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की.

घटना की जांच कराने की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि दोबारा ऐसी घटना होने से रोकने के लिए ठोस कदम उठाए जाने चाहिए. मुख्य दमकल अधिकारी सुकांत सेठी ने बताया कि आग को बुझा दिया गया है और पारेषण लाइन से बिजली की आपूर्ति काटकर गाड़ी के अंदर से सभी लोगों को निकाल लिया गया है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

उन्होंने बताया कि शुरुआती जानकारी के मुताबिक बस की छत पर सामान रखा था और बस चालक ने संकरी सड़क पर दो पहिया वाहन को रास्ता देने की कोशिश की उसी समय वह पारेषण लाइन के संपर्क में आ गई. सेठी ने बताया कि घटना की गंभीरता से जांच कर हादसे की परिस्थितियों का आकलन किया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें