Advertisement

other state

  • Aug 14 2019 1:55PM
Advertisement

कश्मीर पर उठाया केंद्र का कदम आतंकवादियों को करारा जवाब, देश का सपना हुआ पूराः नितिन गडकरी

कश्मीर पर उठाया केंद्र का कदम आतंकवादियों को करारा जवाब, देश का सपना हुआ पूराः नितिन गडकरी
नागपुरः केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जे हटाए जाने के केंद्र के फैसले के मद्देनजर इस साल स्वतंत्रता दिवस और अधिक उत्साह के साथ मनाया जाएगा. गडकरी ने कहा कि इस फैसले से भारत सरकार ने कश्मीर घाटी में आतंकवादियों और पाकिस्तान की घुसपैठ की गतिविधियों को करारा जवाब दिया है.
 
वह यहां वंदे मातरम गीत के सामूहिक गान के मौके पर छात्रों की सभा को संबोधित कर रहे थे. गडकरी ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाकर हमने कश्मीर में पाकिस्तान की घुसपैठ की गतिविधियों को करारा जवाब दिया है. आज असल मायने में सभी भारतीयों के सपने पूरे हो गए. उन्होंने कहा कि कश्मीर में शांति है और एक तरह से भारत की ओर से आतंकवादियों को कड़ा जवाब मिला है.
 
इस पृष्ठभूमि में कल स्वतंत्रता दिवस और अधिक उत्साह के साथ मनाया जाएगा.  नागपुर निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सांसद गडकरी ने कहा कि हर किसी को ‘अखंड भारत' का सपना पूरा करने का संकल्प लेना चाहिए. उन्होंने इस मौके पर मौजूद सन्नी देओल की भी तारीफ की. अभिनेता से नेता बने सनी देओल ने अपने संबोधन में कहा कि उनका मानना है कि ‘अखंड भारत' एक दिन निश्चित तौर पर सच्चाई बनेगा.
 
गुरदासपुर से भाजपा सांसद ने कहा, स्वतंत्रता दिवस पर हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हमें आजादी कैसे मिली. हमें महात्मा गांधी, भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, सुभाष चंद्र बोस, लोकमान्य तिलक और देश के लिए जान की कुर्बानी देने वाले अन्य स्वतंत्रता सेनानियों को याद रखना चाहिए. एक स्थानीय एनजीओ मातृभूमि प्रतिष्ठान ने ‘अखंड भारत संकल्प दिवस' के मौके पर यहां ‘वंदे मातरम्' गान कार्यक्रम आयोजित किया था. 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement