32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

NCP नेता नवाब मल्लिक ने कहा, भीमा कोरेगांव मामले की जांच राज्य सरकार भी करेगी

मुंबई : महाराष्ट्र में शिवसेना और एनसीपी के बीच चल रहे विवाद का पटाक्षेप होता नहीं दिख रहा है. शरद पवार के नेतृत्व में एनसीपी के मंत्रियों की बैठक संपन्न हुयी, जिसके बाद सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मल्लिक ने मीडिया से बातचीत की.नवाब मल्लिक ने बताया कि भीमा कोरेगांव मामले की जांच […]

मुंबई : महाराष्ट्र में शिवसेना और एनसीपी के बीच चल रहे विवाद का पटाक्षेप होता नहीं दिख रहा है. शरद पवार के नेतृत्व में एनसीपी के मंत्रियों की बैठक संपन्न हुयी, जिसके बाद सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मल्लिक ने मीडिया से बातचीत की.
नवाब मल्लिक ने बताया कि भीमा कोरेगांव मामले की जांच राज्य सरकार की विशेष शाखा द्वारा भी करायी जाएगी. इसके बारे में राज्य सरकार के गृहमंत्री जल्द ही आदेश जारी करेंगे.

क्या है पूरा मामला
1 जनवरी 2018 को पुणे के भीमा कोरेगांव में दलित समाज के लोग पेशवा पर विजयी का सलाना जलसा मना रहे थे, इसी दौरान वहां पर हिंसा भड़क गयी, जिसमें एक युवक की जान चली गयी थी. बाद में तत्कालीन भाजपा सरकार ने इस मामले में माओवादी कनेक्शन पर भी पुलिस को जांच करने का आदेश दिया.

महाराष्ट्र में सरकार बदलने के बाद इस मामले में फिर से जांच कराने की बात कही जा रही थी. इसके अलावा एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कुछ पुलिस अधिकारियों पर भी सवाल उठाये थे, लेकिन अचानक से पुणे पुलिस ने इस मामले की जांच एनआइए को सौंप दी, जिसे शुरुआत में राज्य सरकार ने विरोध किया , लेकिन उद्धव ठाकरे ने हस्तक्षेप कर पूरे मामले को राज्य सरकार की ओर से भी जांच एनआइए को सौंपने का आदेश दे दिया.इसके बाद से ही एनसीपी और शिवसेना में तकरार जारी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें