28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पर्ली में पीएम मोदी ने किया विरोधियों पर हमला, कहा- इस बार महाराष्ट्र में पहले के सारे रिकॉर्ड टूटेंगे

पर्ली: महाराष्ट्र के पर्ली में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विरोधियों पर जमकर हमला किया. उन्होंने रैली में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज एकसाथ मुझे दो-दो भगवानों का दर्शन करने का सौभाग्य मिला है. यहां पहुंचते ही पहले बाबा वैद्यनाथ के चरणों में चला गया, उसके बाद […]

पर्ली: महाराष्ट्र के पर्ली में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विरोधियों पर जमकर हमला किया. उन्होंने रैली में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज एकसाथ मुझे दो-दो भगवानों का दर्शन करने का सौभाग्य मिला है. यहां पहुंचते ही पहले बाबा वैद्यनाथ के चरणों में चला गया, उसके बाद इस विशाल जनता जनार्दन का दर्शन करने का मौका मिला, जनता भी भगवान का रूप होती है. बाबा भोलेनाथ का आशीर्वाद हम सभी पर बना हुआ है. सोमनाथ से लेकर वैद्यनाथ तक, काशी विश्वनाथ से लेकर केदारनाथ तक, सम्पूर्ण विश्व पर महादेव की कृपा बनी हुई है. उन्होंने कहा कि बाबा वैद्यनाथ का आशीर्वाद पूरे बीड पर रहा है और बीड की जनता का आशीर्वाद और विश्वास हमेशा भाजपा पर रहा है. आपने बार-बार, हर बार यहां कमल खिलाया है. इस बार तो मुझे लगता है कि पहले के सारे रिकॉर्ड टूट जाएंगे.

विपक्ष पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विरोधी दल के नेताओं को को चिंता हो रही है कि भाजपा के कार्यकर्ता इतनी मेहनत क्यों कर रहे हैं? मैं आज बीड से उनको बता दूं कि, भाजपा के पास लगन से कार्य करनेवाले कार्यकर्ता हैं, तभी वो दिलों को जीतते हैं और दलों को जिताते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अधिकतर नेता आज आपस में एक दूसरे से निपटने में लगे हैं। इनकी युती में जो युवा नेता थे वो भी साथ छोड़ रहे हैं और वरिष्ठ नेता आज हताश-निराश हैं. आज अगर महायुति के पक्ष में माहौल है तो इसके पीछे बीते पांच वर्ष की हमारी कार्यशक्ति है. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस-एनसीपी के नेताओं की स्वार्थशक्ति है.

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने आगे कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाने के फैसले पर एक ने कहा था कि ये किसी की हत्या करने जैसा है. एक नेता ने कहा कि ये भारत की राजनीति का काला दिन है. एक नेता ने कहा कि ये लोकतंत्र के खिलाफ है, एक और बड़े नेता ने कहा कि भारत में लोकतंत्र की खत्म हो गया. एक और नेता ने कहा कि इस फैसले से राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा पैदा हो गया है. ये हमारे विरोधियों की भाषा है. 370 का विरोध हमारी पार्टी का जन्म हुआ उस दिन से करते आ रहे हैं. हम राजनीति के लिए नहीं करते, हम देशनीति के लिए करते हैं.

कांग्रेस पर करारा प्रहार करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की एकता-अखंडता में कांग्रेस को हिन्दू मुसलमान नजर आता है. कांग्रेस कहती है कि कश्मीर का मुद्दा भारत का अंदरूनी मामला नहीं है. कांग्रेस के एक और नेता ने कहा कि ये देश को बर्बाद करने वाला फैसला है. क्या ऐसे बयान देने वालों को आप माफ करेंगे ? इतिहास में जब भी 370 की चर्चा होगी तो देशहित में किये निर्णय को विरोध करने वालों का, उनके बयानों का जिक्र जरूर होगा.

रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जल जीवन मिशन शुरू किया है. इसके तहत आने वाले पांच वर्षों में सिर्फ पानी के लिए साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये खर्च किये जाएंगे. पानी के लिए इतना गंभीर प्रयास भारत में तो क्या विश्व के इतिहस में भी नहीं हुआ होगा. महाराष्ट्र भाजपा ने 2022 तक हर घर जल पहुंचाने का संकल्प लिया है. ये संकल्प ऐसे ही नहीं लिया गया, इसके पीछे महाराष्ट्र सरकार के बीते पांच वर्षों का ट्रैक रिकॉर्ड भी है. सिंचाई से लेकर कमाई की चिंता, महायुती की सरकार ने की है. सूखे के कारण जब आपदा आयी तो सरकार ने तत्काल मदद पहुंचाई. आपदा राहत हो या फसल बीमा, हर तरह की मदद पहुंचाई है. अब किसानों के खाते में सीधे सहायता राशि दी जा रही है.

पीएम मोदी ने कहा कि आप सभी इस बात के गवाह हैं कि पहले किस तरह से हर जगह बिचौलियों का राज होता था. गरीब के राशन और अपकी कमाई तक में कट लगता था. हमने बिचौलियों के खेल को पूरी तरह से बंद कर दिया है. आज करीब 400 योजनाओं का पैसा सीधे लाभार्थियों के खाते में पहुंच रहा है. उन्होंने कहा कि आज सड़क, रेल, पुल, अस्पताल, जैसी आधुनिक सुविधाएं तेजी से बढ़ रही हैं और दूर दराज के क्षेत्रों में भी मिल रही हैं. अकेले मराठवाड़ में ही करीब 50,000 करोड़ रुपये के रास्ते बन रहे हैं.

प्रधानमंत्री ने रैली में आगे कहा कि बीते पांच वर्षों में यहां स्वयं सहायता समूहों की संख्या में कई गुना वृद्धि हुई है. महाराष्ट्र भाजपा ने ये संकल्प लिया है कि आने वाले पांच वर्षों में 1 करोड़ और बहनों को इस बचत समूह के आंदोलन से जोड़ा जाएगा. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में आज पीएम मोदी की तीन रैलियां होनी हैं. पर्ली के बाद वे सतारा और पुणे में रैलियों को संबोधित करेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें