31.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बालासोर में बोले पीएम मोदी- अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा

बालासोर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के बालासोर में कहा कि बालासोर के नाम इतिहास में कई रिकार्ड दर्ज, उपग्रह भेदी मिसाइल का प्रक्षेपण भी यहीं से किया गया था. उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि सारा देश मिशन शक्ति की सफलता का जश्न मना रहा था लेकिन ‘महामिलावट’ को यह रास नहीं […]

बालासोर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के बालासोर में कहा कि बालासोर के नाम इतिहास में कई रिकार्ड दर्ज, उपग्रह भेदी मिसाइल का प्रक्षेपण भी यहीं से किया गया था. उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि सारा देश मिशन शक्ति की सफलता का जश्न मना रहा था लेकिन ‘महामिलावट’ को यह रास नहीं आया.

रैली की शुरूआत में पीएम मोदी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी जी ने जो कहा था वो इस बार ओडिशा में दिखता है. अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा. अब उड़ीसा में कमल खिलने वाला है. उन्होंने कहा कि आप सबने देखा कि अभी कुछ दिन पहले कैसे बालासोर का नाम इतिहास में दर्ज हुआ है. मिशन शक्ति यानि सिर्फ 3 मिनट में स्पेस में सैटेलाइट को नष्ट करने की क्षमता भारत ने हासिल की है. यहीं बालासोर से ये टेस्ट किया गया था.

पीएम मोदी ने कहा कि नये भारत के लिए हमारी सोच स्पष्ट है. जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान और जय अनुसंधान. इसी रास्ते पर हम नए भारत को ले जाना चाहते हैं. देश के भविष्य के लिए कितना बड़ा काम हुआ है ये मैं आपको बताना चाहता हूं. आज मोबाइल से लेकर मिसाइल तक हर चीज सैटेलाइट से कंट्रोल होती है. अगर किसी ने हमारी सैटेलाइट पर हमला कर दिया तो सब खत्म हो जाएगा.

आगे उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार ही वो दानव है जिसने देश के सबसे समृद्ध राज्यों में से एक ओडिशा की जनता को गरीब बनाए रखा. बीजेडी ने भ्रष्टाचार के दानव को दाना-पानी दे कर विकराल बना दिया है. ओडिशा का विकास करने के बजाय बीजेडी के नेता कोयले की खदानों से लेकर चिटफंड तक में नोट बटोरने में ही जुटे रहे. गरीबों को लूटने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा.

पीएम मोदी ने कहा कि ओडिशा के विकास के लिए हमारे पास एक व्यापक प्लान है. यहां के सागर तट का पूरा उपयोग यहां के जीवन स्तर को ऊपर उठाने में किया जाएगा. इसकी नींव हम बीते 5 वर्ष में तैयार कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि ओडिशा में चांदीपुर तट, बालासोर तट, जलेश्वर जैसे अनेक पर्यटन स्थान हैं. लेकिन 20 साल से उपेक्षा के शिकार हैं. इसके अलावा यहां अनेक हैरिटेज स्थान हैं, मंदिर हैं. इनके विकास के लिए भी केंद्र सरकार द्वारा कई योजनाएं चलाई जा रही हैं.

उन्होंने कहा कि ओडिशा को दशकों की नाकार और भ्रष्ट व्यवस्था से मुक्ति के लिए ही आज यहां का जन-जन विकास का कमल छाप डबल इंजन लगाने के लिए बेताब है. प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं पर हमले किये जा रहे हैं. मैं भाजपा के हर कार्यकर्ता को, ओडिशा के हर मतदाता को कहूंगा कि आप पूरी मजबूती से डटे रहिए. ओडिशा में बीजेडी का जाना और भाजपा का आना तय है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें