34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मोदी के न्यौते के बाद मुंबई हमले में मां- पिता खो चुका मोशे वापस लौटा

मुंबई: मुंबई हमले में अपने मां- पिता को खो चुका मोशे एक बार फिर 9 सालों के बाद मुंबई पहुंचा है. पीएम मोदी जब पिछले साल इजरायली की यात्रा पर गये थे तो उन्होंने मोशे से मुलाकात करके भारत आने का न्यौता दिया था. पीएम मोदी के न्यौते को स्वीकार करते हुए मोशे वापस आया […]

मुंबई: मुंबई हमले में अपने मां- पिता को खो चुका मोशे एक बार फिर 9 सालों के बाद मुंबई पहुंचा है. पीएम मोदी जब पिछले साल इजरायली की यात्रा पर गये थे तो उन्होंने मोशे से मुलाकात करके भारत आने का न्यौता दिया था. पीएम मोदी के न्यौते को स्वीकार करते हुए मोशे वापस आया है. मोशे 17 जनवरी को मुंबई में इजरायली पीएम के साथ मौजूद रहेगा. 18 जनवरी को ही पीएम मोदी, पीएम नेतन्याहू के साथ मोशे भी चाबाड हाउस जायेगा.

मोशे के साथ उसके नाना भी आये हैं. मुंबई हमले को याद करते हुए उन्होंने कहा, मैं वापस आकर बहुत खुश हूं. मुंबई पहले से अब कहीं ज्यादा सुरक्षित है. साल 2008 में मुंबई हमले के दौरान मोशे सिर्फ दो साल का था. हमले में अपने मां – पिता को खोने के बाद वह अकेला बचा था. जहां उसने अपने परिवार को खोया मोशे वहां भी जायेगा. नरीमन हाउस में मुंबई हमले की भयानक यादें हैं. मोशे के पिता रब्बी गैवरिएल और मां रिवका यहूदी दोनों इस हमले में मारे गए थे.
जिस वक्त उसकी मां की हत्या हुई मां 6 महीने प्रेग्नेंट थीं. अपनी माता-पिता की लाशों के पास बैठे रो रहे था. उसके शरीर पर कोई निशान नहीं था. उसे सुरक्षित बाहर निकाला गया. अब मोशे अपने नाना – नानी के पास रहता है. अब वह सामान्य बच्चों की तरह स्कूल जाता है, खेलता है. नानी कहतीं है, नाती नहीं बल्कि बेटे की तरह है हम उसे वैसे ही बड़ा कर रहे हैं जैसे इसके पिता को किया था. उनका कहना है कि हम मोशे को उसी तरह पाल रहे हैं और उसका ख्याल रख रहे हैं जिस तरह उसके माता- पिता करते.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें