28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

21 साल से लटके नवी मुंबई एयरपोर्ट की PM मोदी ने रखी आधारशिला, कांग्रेस पर साधा निशाना

मुंबई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बहुप्रतिक्षित नवी मुंबई एयरपोर्ट की आधारशिला रखी. यह 16,700 करोड़ रुपये की योजना है. इसके साथ ही महानगर का 21 साल पुराना सपना साकार होने की ओर बढ़ेगा. मुंबई की बढ़ती जरुरतों को पूरा करने के लिए वर्ष 1997 में 3000 करोड़ रुपये से एक अन्य हवाई […]

मुंबई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बहुप्रतिक्षित नवी मुंबई एयरपोर्ट की आधारशिला रखी. यह 16,700 करोड़ रुपये की योजना है. इसके साथ ही महानगर का 21 साल पुराना सपना साकार होने की ओर बढ़ेगा. मुंबई की बढ़ती जरुरतों को पूरा करने के लिए वर्ष 1997 में 3000 करोड़ रुपये से एक अन्य हवाई अड्डे की योजना बनी थी, लेकिन वो अधर में लटका रहा.

मौके पर पीएम मोदी ने कहा, ‘कई सरकारें आयी होंगी लेकिन एयरपोर्ट नहीं बना. इसके पीछे सरकार के काम करने के तौर तरीके पर सवाल उठता है.’ उन्‍होंने कहा कि हिंदुस्तान में ऐसे कई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है जिसके लिए 20-30 साल पहले घोषणा तो हो गयी लेकिन कागज और फाइल के बाहर कभी निकला ही नहीं.

नरेंद्र मोदी ने कहा कि पुरानी सरकारों का स्वभाव था लटकाना, अटकना, भटकना. करीब-करीब 10 लाख करोड़ के प्रोजेक्ट्स ऐसे ही लटके, अटके, भटके हुए थे. उनको हमने कार्यान्वित किया, धन का प्रबंध किया और आज तेज गति से वो काम आगे चल रहे हैं. उसी में से एक नवी मुंबई एयरपोर्ट का काम है.

बताया जाता है कि राजनीतिक अनिर्णय की स्थिति, पर्यावरण अनापत्तियों और फंडिंग के मुद्दों समेत कई कारकों से इस परियोजना में इतना विलंब हुआ. आज जब प्रधानमंत्री आधारशिला रखेंगे तो नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा 16,700 करोड़ रुपये की विशाल लागत से बनने और आकार लेने की दिशा में आगे बढ़ेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें