Advertisement

other state

  • Oct 13 2019 7:30PM
Advertisement

मुंबई में पांच मंजिल व्यावसायिक इमारत में लगी आग, एक की मौत

मुंबई में पांच मंजिल व्यावसायिक इमारत में लगी आग, एक की मौत

मुंबई : मुंबई के ग्रांट रोड इलाके में पांच मंजिल की एक व्यावसायिक इमारत में रविवार सुबह को भीषण आग लग गयी, जिसमें 22 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गयी. घटना में छह लोगों ने दम घुटने की शिकायत की, जबकि एक दमकल कर्मी घायल हो गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इमारत से लगभग दस लोगों को बचाया गया.

दमकल विभाग को सुबह करीब छह बजे ‘आदित्य आर्केड' इमारत में आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद स्थानीय पुलिस और एंबुलेंस के साथ दमकल विभाग का दल मौके पर पहुंचा. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जैसे ही आग लगी, परिसर में धुआं भर गया. वहां मौजूद लोगों में से कुछ ने दम घुटने की शिकायत की. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तम कुमार नामक व्यक्ति को सीढ़ी के पास बेहोशी की हालत में पाया गया और उसे पास के नायर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. उन्होंने कहा, एक दमकलकर्मी सहित पांच व्यक्तियों ने दम घुटने की शिकायत की, जबकि बचाव अभियान के दौरान एक दमकलकर्मी के हाथ पर चोटें आयीं. सभी छह लोगों को अस्पताल ले जाया गया.

इन छह में से तीन व्यक्तियों दिलीप चौधरी (40), अशोक चौधरी (23) और भरत चौधरी (23) को दम घुटने की शिकायत के बाद सरकारी जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्होंने कहा, उन सभी की हालत स्थिर है. मुख्य अग्निशमन अधिकारी पीएस राहंगदले ने कहा, दमकलकर्मी सुधन गोरे ने भी दम घुटने की शिकायत की, जबकि दमकलकर्मी नंदकुमार वायल के बायें हाथ में चोट के निशान थे. उन्हें आगे के इलाज के लिए नायर अस्पताल भेजा गया. उन्होंने बताया आग की सूचना सुबह छह बजकर छह मिनट पर मिली. यह स्तर-4 की आग थी. आग पर काबू पा लिया गया है और बचाव अभियान जारी है. अभी तक आैर किसी की जान जाने की सूचना नहीं है. अधिकारी ने बताया कि अग्निशमन अभियान में 150 कर्मचारी लगे हुए थे.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement