28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ में जैश का कमांडर मुफ्ती याशिर ढेर, मसूद अजहर का था करीबी

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना लगातार आतंकियों के खात्मे में जुटी हुई है. मंगलवार को कश्मीर के त्राल में हुए मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर मुफ्ती यासीर को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. यासीर को मौलाना मसूद अजहर का करीबी बताया जाता है. गौर हो कि आठ घंटे चली मुठभेड़ में जेईएम के चार […]

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना लगातार आतंकियों के खात्मे में जुटी हुई है. मंगलवार को कश्मीर के त्राल में हुए मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर मुफ्ती यासीर को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. यासीर को मौलाना मसूद अजहर का करीबी बताया जाता है. गौर हो कि आठ घंटे चली मुठभेड़ में जेईएम के चार आतंकवादी ढेर हुए थे. इसके अलावा एक जवान और एक पुलिसकर्मी शहीद हुआ था. इस संबंध में जानकारी देते हुए जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को कहा कि मंगलवार को त्राल के वनक्षेत्र में हुए मुठभेड़ में मारे गये चार आतंकवादियों में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) का कमांडर भी शामिल है.

खबरों के अनुसार यासीर श्रीनगर में एक फिदायीन हमले की तैयारी कर रहा था, इसी के लिए वह त्राल के जंगलों में ग्रुप तैयार करने में जुटा हुआ था. जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार, पिछले कुछ दिनों से वे लगातार इनपुट पर काम कर रहे थे. यासीर पिछले एक साल से त्राल से ही संगठन के काम में जुटा हुआ था. मसूद अजहर के अलावा यासीर के सुंजवां हमले के मास्टरमाइंड मुफ्ती वकास से भी अच्छे संबंध रहे थे. आपको बता दें कि मुफ्ती वकास पहले ही मारा जा चुका है.

राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस.पी.वेद ने कहा कि त्राल के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में शुरू की गई संयुक्त कार्यवाही में मारे गये आतंकवादियों में जेईएम के ऑपरेशनल कमांडर मुफ्ती यासीर भी था. डीजीपी ने मारे गए आतंकवादी की तस्वीर ट्विटर पर शेयर की, जिसमें वह जेईएम के संस्थापक मसूद अजहर के साथ खड़ा है. यहां चर्चा कर दें कि अजहर को 1999 में जम्मू जिले की कोटबलवाल जेल से रिहा कर अफगानिस्तान के कंधार ले जाया गया था, जहां उसे इंडियन एयरलाइंस की उड़ान संख्या आईसी814 के बंधक बनाये गये 158 यात्रियों के बदले छोड़ दिया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें