26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

MNF अध्यक्ष जोरामथांगा ने मिजोरम के नये मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ

आइजोल : मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के नेता जोरामथांगा ने शनिवार को मिजोरम के नये मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. राज्यपाल के राजशेखरन ने यहां एक समारोह में जोरामथांगा को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी. एमएनएफ अध्यक्ष जोरामथांगा ने मिजो भाषा में अपने पद आैर गोपनीयता की शपथ ली. इसे भी पढ़ें : मिजोरम […]

आइजोल : मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के नेता जोरामथांगा ने शनिवार को मिजोरम के नये मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. राज्यपाल के राजशेखरन ने यहां एक समारोह में जोरामथांगा को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी. एमएनएफ अध्यक्ष जोरामथांगा ने मिजो भाषा में अपने पद आैर गोपनीयता की शपथ ली.

इसे भी पढ़ें : मिजोरम : जोरमथंगा शनिवार को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

गौरतलब है कि नवनिर्वाचित विधायकों ने जोरमथांगा को विधायक दल का नेता चुना. विधानसभा चुनावों में शानदार जीत मिलने के कुछ घंटों के बाद जोरमथांगा के नेतृत्व में एमएनएफ के तीन नेताओं के एक शिष्टमंडल ने राज्यपाल कुम्मनम राजशेखरन से राजभवन में मुलाकात करके सरकार बनाने का दावा पेश किया था.

इससे पहले पार्टी प्रमुख ने कहा था कि हम उम्मीद करते हैं कि हम 15 दिसंबर तक सरकार बना लेंगे. जोरमथांगा ने साफ किया कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एकमात्र विधायक बुद्धधन चकमा को अपने मंत्रिमंडल में शामिल नहीं करेंगे. एमएनएफ, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक एलायंस में सहयोगी है.

गौरतलब है कि सत्तारूढ़ कांग्रेस को इस बार महज पांच सीटें मिली. वहीं, पिछले विधानसभा चुनावों में पार्टी ने 34 सीटें हासिल कर सरकार बनायी थी. एमएनएफ 10 साल बाद राज्य की सत्ता में वापसी कर रही है. मुख्यमंत्री ललथनहवला ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया है. साल 1986 के बाद से ही मिजोरम में सत्ता कभी कांग्रेस और कभी एमएनएफ के हाथों में रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें